राशिफल मकरJuly 23,2017

  • मकर

    मकर

    Dec 22 - Jan19

    मकर राशि के जातक इस वर्ष करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। इस राशि का स्वामी शनि ग्रह है। इसलिए ये जातक महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति के होते हैं। सकारात्मक भाव से भरे हुए, और लोगों को सकारात्मकता प्रदान करते हैं। राशिफल के अनुसार वर्ष की शुरुआत में थोड़े व्यस्त रहेंगे।

    यह वर्ष शांति पूर्ण तरीके से बीतने वाला है। नौकरी करते हों या बिजनेस सहकर्मियों के साथ वर्षभर सामंजस्य बना रहेगा। लंबी धार्मिक तीर्थ यात्राएं होंगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए भी यह वर्ष बेहतर है। अचानक धन मिलने के योग बन रहे हैं।

    वर्ष 2017 में करियर संबंधी कई उपलब्धियां मिलेंगी, लेकिन रिश्तों में वर्षभर तनाव रहेगा। वर्ष में बसंत ऋतु मकर राशि के लिए स्थिरता लाएगी। सिंगल लोगों को विवाह के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। मकर राशि पर शनि की साढ़े साती रहेगी। इसके कारण कोई भी काम आसानी से नहीं होगा। मेहनत का फल देर से मिलेगा। लेकिन मिलेगा जरूर इसीलिए हार नहीं मानें।

    सावधानी : स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें। अचानक धन मिलने के योग हैं, लेकिन इसके साथ परेशानियां बढ़ेंगी। फिजूलखर्ची पर रोक लगाएं। यह वर्ष प्रेम प्रसंग के लिए बिल्कुल भी बेहतर नहीं हैं। नौकरी पेशा लोगों को यह वर्ष चुनौतियों भरा होने वाला है।

    उपाय: शनिवार को शनिदेव के मंदिर में तेल अर्पित करें। उनका स्मरण करें। मकर राशि के वह स्वामी हैं। यदि जातक ऐसा करता है तो उनकी कृपा जरूर बरसेगी और समस्याएं दूर रहेंगी।