Move to Jagran APP

दोस्त हो तो ऐसा... अमेरिका ने भारत पर लगाए आरोप तो भड़क उठा रूस, कहा- लोकसभा चुनाव में दखल देना चाहता है US

Russia angry on US खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के मामले में रूस ने भारत का समर्थन किया है। रूस ने कहा कि अमेरिका के पास कोई सबूत नहीं है। रूसी प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि हमारे पास मौजूद जानकारी के अनुसार वाशिंगटन ने अभी तक पन्नू की हत्या की कोशिश में भारतीय नागरिकों की संलिप्तता का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Thu, 09 May 2024 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 11:52 AM (IST)
Russia angry on US भारत के समर्थन में आया रूस।

एएनआई, मॉस्को। Russia angry on US खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के अमेरिका के आरोपों को खारिज करते हुए आज रूस ने भारत का समर्थन किया है।

loksabha election banner

रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वाशिंगटन ने अभी तक इसमें किसी भारतीय के शामिल होने का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है। 

US के पास कोई सबूत नहीं

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि हमारे पास मौजूद जानकारी के अनुसार वाशिंगटन ने अभी तक किसी पन्नू की हत्या की कोशिश में भारतीय नागरिकों की संलिप्तता का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है। सबूत के अभाव में इस विषय पर अटकलें अस्वीकार्य हैं।

रूसी प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका भारत का अपमान कर रहा है। दरअसल, रूसी प्रवक्ता की टिप्पणी अमेरिका के उस आरोप के खिलाफ आई है, जिसमें यूएस ने पन्नू की हत्या की साजिश में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के एजेंट के शामिल होने की बात कही थी। 

दरअसल, अमेरिकी समाचार पत्र 'द वाशिंगटन पोस्ट' में कहा गया था कि भारत रूस और सऊदी अरब की तरह ही अपने दुश्मनों के खिलाफ गुप्त कार्रवाई की कोशिश कर रहा है। 

अमेरिका पर बरसीं रूसी प्रवक्ता

रूस ने कहा कि अमेरिका ने भारत के खिलाफ नियमित रूप से निराधार आरोप लगाए हैं। रूस ने कहा कि भारत ही नहीं, बल्कि कई अन्य देशों पर भी निराधार आरोप लगाना अमेरिका का काम हो गया है। रूसी प्रवक्ता ने कहा कि मुझे यकीन है कि यह औपनिवेशिक काल की मानसिकता और साम्राज्यवाद से आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.