Move to Jagran APP

भारत की हार पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार, वकीलों का पैरवी से इन्कार

भारत-पाकिस्तान किक्रेट मैच को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अधिवक्ताओं ने आरोपी की पैरवी से इन्कार कर दिया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 04:18 PM (IST)
भारत की हार पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार, वकीलों का पैरवी से इन्कार
भारत की हार पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार, वकीलों का पैरवी से इन्कार

हरिद्वार, [जेएनएन]: भारत-पाकिस्तान किक्रेट मैच को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अधिवक्ताओं ने आरोपी की पैरवी से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

18 जून को चैंपियंस ट्राफी का फाइनल था। मुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हरा दिया था। आरोप है कि शादाब हसन पुत्र सुबराती हसन निवासी आदर्श कॉलोनी, लक्सर ने फेसबुक वॉल पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट किए। 

साथ ही कुछ आपत्तिजनक पोस्ट भी किए। ये पोस्ट जब सार्वजनिक हुए तो स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद व्यापार मंडल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् समेत विभिन्न संगठनों के लोग कोतवाली पहुंचे तथा आरोपी युवक के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

बाद में युवक ने पोस्ट डिलीट कर दी थी। मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के अश्वनी चौधरी, नगर व्यापार मंडल की ओर से लक्सर निवासी मोहित वर्मा तथा हिंदू जागरण मंच की ओर से मंच के जिला महामंत्री सुभाष चंद की ओर से आरोपी युवक के खिलाफ अलग- अलग तहरीर दी गई थी। 

मोहित वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ सामाजिक वैमनस्यता फैलाने समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। उधर, बार एसोसिएशन लक्सर के अधिवक्ताओं ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोपी की न्यायालय में पैरवी करने से इन्कार कर दिया है। 

अधिवक्ताओं की ओर से बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को पत्र लिखा गया था। इसमें आरोपी की पैरवी नहीं करने तथा किसी अधिवक्ता की ओर से न्यायलय में पैरवी करने पर कार्रवाई की मांग की गई थी। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष स्वतंत्र कुमार ने कहा कि आरोपी की देश विरोधी हरकत को लेकर अधिवक्ताओं में रोष है। ऐसे कृत्य के चलते अधिवक्ताओं की ओर से आरोपी की न्यायालय में पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: मेरा शरीर गंगा से निकाल लेना, वाट्सएप पर यह लिख गायब हुई महिला

यह भी पढ़ें: छात्र ने फेसबुक में डाली पोस्ट कि हमेशा को सो जाऊंगा, सच में हो गई मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.