पीएम आवास योजना की सूची में फर्जीवाड़ा का आरोप

Tue, 18 Jul 2017 12:07 AM (IST)

शामली : गांव गोगवान के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची बनाने में जमकर फर्जीवाड़ा किया गया है। अपात्रों के नाम सूची में शामिल कर लिए गए हैं। पर जिन लोगों के कच्चे मकान है, उनका नाम ही नहीं है। ग्राम प्रधान व सचिव पर मिलीभगत का आरोप लगाया है।

सोमवार को कैराना क्षेत्र के गांव गोगवान के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए अपात्र व्यक्तियों के नाम शामिल करा लिए गए हैं। पात्र लोगों को मकान के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कलक्ट्रेट पहुंची मकसूदी ने बताया कि वह बहुत गरीब महिला है। वह कच्चे मकान में रहती है। यह बरसात के मौसम में यह कभी भी गिर सकता है। बार-बार कहने पर भी उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए चयनित नहीं किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मामले में प्रभावी कार्रवाई करते हुए उनका मकान बनवाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में गय्यूर अली, इसराना, लाभ ¨सह, रियाज, कौशर, सहरावत, रामकिशन, इकराम, साजिद, सुरेश कुमार आदि शामिल रहे।

PreviousNext