Move to Jagran APP

लालमणि हत्याकांड: बुलडोजर से आरोपितों का घर गिराने पर अड़े लोग, शव की अंत्येष्टि से किया इन्कार

थरवई के इस्माइलपुर टिकरी गांव निवासी एक युवक की बरात गारापुर गांव गई थी। बरात में शामिल होने के लिए गांव में रहने वाला लालमनी पटेल भी गया था। गारापुर गांव के समीप से कार सवारों ने उसे अगवा कर लिया था। घरवालों ने अपहरण का मुकदमा लिखवाया था। पुलिस तलाश में जुटी थी इस बीच उसकी लाश मिलती है।

By rajendra yadav Edited By: Vivek Shukla Published: Tue, 30 Apr 2024 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 12:16 PM (IST)
लालमणि हत्याकांड मामले में हंगामा करते लोग।

जागरण संवाददाता, थरवई/प्रयागराज। गारापुर गांव के पास बरात के दौरान अगवा किए गए किसान लालमणि पटेल की हत्या के मामले में सोमवार को हंगामा हो गया। शाम करीब 5:30 बजे पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाया गया तो स्वजन के साथ ही मृतक की पत्नी ने अंत्येष्टि से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी के साथ ही बुलडोजर से घर गिरने की मांग की। अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी मांग पर अड़े रहे। रात करीब नौ बजे एसडीएम सोरांव व एसीपी सोरांव ने एक बार फिर बातचीत की। मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया तो स्वजन मंगलवार सुबह शव के अंतिम संस्कार को तैयार हो गए।

थरवई के इस्माइलपुर टिकरी गांव निवासी एक युवक की बरात गारापुर गांव गई थी। बरात में शामिल होने के लिए गांव में रहने वाला लालमनी पटेल भी गया था। गारापुर गांव के समीप से कार सवारों ने उसे अगवा कर लिया था। घरवालों ने पट्टीदार अजय, दिलीप व एक अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा लिखवाया था।

इसे भी पढ़ें- सियासी राह पर उतरीं अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत, शिव मंदिर में टेका माथा, वायरल हो रही तस्‍वीर

पुलिस लालमनी की तलाश में जुटी थी और फिर अजय के साले अनिल पटेल निवासी टिकुरी डीहा, पूरामुफ्ती, हालपता बोगी घूरपुर को पकड़ा। उसकी निशानदेही पर लालापुर में यमुना नदी के किनारे नगरवार घाट से लालमनी का शव बरामद किया गया था। हत्यारों ने उसकी लाश रेत में दफन कर दी थी।

उसके सिर में गोली मारी गई थी। उसके चेहरे पर पत्थर पटका गया था। थरवई पुलिस ने पहले दर्ज धारा में हत्या समेत अन्य धाराओं को भी जोड़ते हुए चार और आरोपितों का नाम शामिल किया। इसमें अनिल पटेल, उसका पता लालजी, कमलेश पटेल निवासी शिवपुर पंडिला व विजय बहादुर पटेल निवासी दयालपुर सोरांव, हालपता इस्मालगंज टिकरी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- चलती कार व स्कूटर बनी आग का गोला, चालकों ने कूदकर बचाई जान, वाहन चलाने से पहले इन बातों का रखें ख्‍याल

पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार भी कर लिया। जबकि पहले नामजद आरोपित हाथ नहीं लगे। सोमवार शाम पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाया गया। पुलिसकर्मियों ने शव के अंतिम संस्कार की बात कही, जिस पर स्वजन व मृतक की पत्नी ने इन्कार कर दिया।

कहा गया कि बुलडोजर से आरोपितों का घर गिराया जाए। शीघ्र गिरफ्तारी हो। स्वजन को मुआवजा दिया जाए। शस्त्र लाइसेंस मिले। यह सिलसिला रात नौ बजे तक चला। एसडीएम सोरांव डा. गणेश कनौजिया व एसीपी सोरांव जंग बहादुर यादव ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, जिस पर आक्रोशित लोग शांत हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.