Move to Jagran APP

मायावती ने यूपी की इस सीट पर अब तक नहीं उतारा प्रत्याशी, 'हाथी की चाल' पर अन्य दलों की निगाहें

Lok Sabha Election 2024 बहुजन समाज पार्टी ने प्रतापगढ़ सीट का तापमान बढ़ा रखा है। उसके द्वारा अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने से कौतूहल बढ़ता जा रहा है। इंतजार हो रहा हाथी की राजनीतिक रणनीति वाली चाल देखने की। उसका महावत कौन बनेगा इसकी सबको प्रतीक्षा है। पार्टी में आस्था रखने वाले संभावित दावेदार भी कुछ तय नहीं कर पा रहे हैं।

By rajan shukla Edited By: Abhishek Pandey Published: Sun, 21 Apr 2024 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 12:49 PM (IST)
मायावती ने यूपी की इस सीट पर अब तक नहीं उतारा प्रत्याशी, 'हाथी की चाल' पर अन्य दलों की निगाहें

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। (Lok Sabha Election 2024) बहुजन समाज पार्टी ने प्रतापगढ़ सीट का तापमान बढ़ा रखा है। उसके द्वारा अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने से कौतूहल बढ़ता जा रहा है। इंतजार हो रहा हाथी की राजनीतिक रणनीति वाली चाल देखने की। उसका महावत कौन बनेगा, इसकी सबको प्रतीक्षा है।

loksabha election banner

पार्टी में आस्था रखने वाले संभावित दावेदार भी कुछ तय नहीं कर पा रहे हैं। न तो पार्टी के लोकल नेता ही कुछ बताने की स्थिति में है। एक के बाद दूसरी सूची आती गई और प्रतापगढ़ कहीं न दिखा।

जब शुक्रवार को पार्टी की छठवीं सूची आई तो एक बार लोगों ने इस बेसब्री से देखा कि शायद इसमें पत्ता खुले, पर इसमें भी यहां के प्रत्याशी के बारे में कोई चर्चा नहीं थी। ऐसे में जो दल पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं वह बसपा के प्रत्याशी के इंतजार में हैं कि वह किस जाति के प्रत्याशी पर अपना दांव लगाती है कौन सा कार्ड खेलती है।

उसी के अनुसार उनको अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है। कयास और बनते बिगड़ते समीकरण के बीच हाथी की चाल पर सबकी नजर है। इंडी गठबंधन में शामिल न होने से तय है कि बसपा स्वतंत्र रूप से लड़ेगी। उसका क्या रुख है किसे वह मौका देगी। सब रहस्य के गर्त में है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार गौतम का कहना है कि पार्टी अपनी प्लानिंग के अनुसार चलती है। वह उचित समय पर उम्मीदवार उतारेगी। इंटरनेट मीडिया पर चल रही बातें महज अफवाह हैं। इस पर यकीन न करें।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी रेयाज की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क, IAS आर्यका अखौरी के आदेश पर हुई कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.