Move to Jagran APP

Pratapgarh Toppers List: यूपी मेरिट लिस्ट में प्रतापगढ़ ने बनाई जगह, हाईस्कूल में अर्पित तो इंटर में श्रेया व शाश्वत रहे टॉपर

जिले में इस बार हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा में कुल एक लाख 10 हजार 889 परीक्षार्थी रहे। इनमें हाईस्कूल में 57 हजार 114 तथा इंटर में 53 हजार 775 परीक्षार्थी थे। इनके लिए 199 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। संवेदनशील केंद्रों की संख्या सात रही। शनिवार को दो बजे परीक्षा का परिणाम आया। जिले में इस बार हाईस्कूल का 91.24 इंटरमीडिएट का रहा 81.33 प्रतिशत परिणाम रहा।

By Ramesh Tripathi Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 20 Apr 2024 07:24 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 07:24 PM (IST)
यूपी मेरिट लिस्ट में प्रतापगढ़ ने बनाई जगह

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में अर्पित तिवारी तथा इंटर में श्रेया विश्वकर्मा व शाश्वत सिंह जिले के टापर रहे। इन तीनों ने प्रदेश की मेरिट सूची में भी अपना स्थान बनाया है। परीक्षा का परिणाम आते ही जिले के मेधावी खुशी से झूम उठे। प्रदेश की मेरिट सूची में हाईस्कूल व इंटर के तीन-तीन मेधावियों ने अपना स्थान बनाया।

loksabha election banner

जिले में इस बार हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा में कुल एक लाख 10 हजार 889 परीक्षार्थी रहे। इनमें हाईस्कूल में 57 हजार 114 तथा इंटर में 53 हजार 775 परीक्षार्थी थे। इनके लिए 199 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। संवेदनशील केंद्रों की संख्या सात रही। शनिवार को दो बजे परीक्षा का परिणाम आया।

जिले में इस बार हाईस्कूल का 91.24, इंटरमीडिएट का रहा 81.33 प्रतिशत परिणाम रहा। इसमें रामा इंटर कालेज सराय दलजीत सांगीपुर के अर्पित तिवारी ने हाईस्कूल की परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की सूची में तीसरा स्थान बनाया।

इसी प्रकार हाईस्कूल में कृपालु बालिका इंटर कालेज कुंडा की पारुल सरोज ने 97.17 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की सूची में आठवां तथा स्वामी करपात्रीजी इंटर कालेज की आराध्या तिवारी ने 96. 83 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की सूची में 10वां स्थान बनाया।

इंटर की परीक्षा में माडर्न साइंस इंटर कालेज जोगापुर की श्रेया विश्वकर्मा 96.60 प्रतिशत अंक हासिल कर जनपद की टापर रहीं। प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया। कलावती इंटर कालेज रैयापुर कुंडा के शाश्वत सिंह भी इंटर के टापर रहे। शाश्वत ने भी 96.60 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की सूची में सातवां स्थान बनाया।

माडर्न साइंस इंटर कालेज जोगापुर की सुहानी दुबे ने 96.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में दूसरा तथा प्रदेश की सूची में आठवां स्थान बनाया। एसवीएम इंटर कालेज सगरासुंदरपुर की खुशी शुक्ला व बाल भारती इंटर कालेज उमरी कोटिला कुंडा की वंदिता यादव ने 95.80 प्रतिशत अंक हासिल कर इंटर में जिले में तीसरा स्थान हासिल किया।

डीआइओएस सरदार सिंह ने बताया कि हाईस्कूल में जिले का मंडल में तीसरा तथा प्रदेश में 24वां स्थान रहा। इसी प्रकार इंटर में प्रतापगढ़ मंडल में चौथे व प्रदेश में 54वें स्थान पर रहा। सभी सफल मेधावियों को उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि जो सफल नहीं हुए हैं वे निराश न हों। परिश्रम करें सफलता उन्हें अवश्य मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Etah Toppers UP Board Result: एटा की आभा ने यूपी टॉपर्स में बनाई जगह, बाकी 9 में रहे ये नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.