Move to Jagran APP

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम का आयोजन, ट्रैफिक नियमों की जानकारी विस्तार से दी गई जानकारी; हादसे में कमी लाने की पहल

एआरटीओ तारकेश्वर मल्ल ने कहा कि सड़क पर वाहन चालकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। हादसों में कमी लाने के लिए सबका प्रयास व भागीदारी जरूरी है। जिले में प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं की वजह से सैकड़ों लोग काल के गाल में समा जाते हैं। जीवन को बचाने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। इसलिए संगोष्ठी कर यातायात नियमों का...

By Vikas Malviya Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 27 Apr 2024 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 08:01 PM (IST)
संगोष्ठी कर यातायात नियमों का पढ़ाया जाएगा पाठ

जागरण संवाददाता, कौशांबी। ट्रैफिक नियमों की जानकारी देकर सड़क हादसों में कमी लाने के लिए शनिवार को उप संभागीय कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सड़क सुरक्षा पखवारा के तहत हुए इस कार्यक्रम में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही उसका पालन कराए जाने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

loksabha election banner

एआरटीओ तारकेश्वर मल्ल ने कहा कि सड़क पर वाहन चालकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। हादसों में कमी लाने के लिए सबका प्रयास व भागीदारी जरूरी है। जिले में प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं की वजह से सैकड़ों लोग काल के गाल में समा जाते हैं। जीवन को बचाने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए।

विशेष रूप से युवा यातायात नियमों का पालन नहीं करने एवं लापरवाही से वाहन चलाने के कारण सड़क हादसे के शिकार हो जाते हैं।

टीआइ कमलेश पांडेय ने कहा कि वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर पुलिस व परिवहन विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जाता है। इसी क्रम में 22 अप्रैल से चार मई तक सड़क सुरक्षा पखवारा का आयोजन किया जा रहा है।

संगोष्ठी कर यातायात नियमों का पढ़ाया जाएगा पाठ

शासन के निर्देश पर इस अभियान के तहत स्कूलों, चौराहा समेत सार्वजनिक स्थानों पर संगोष्ठी का आयोजन करके चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जाएगा।

आरआइ कौशल किशोर सिंह ने कहा कि वाहन चलाते समय सभी प्रकार के नियमों का पालन करें। यदि चार पहिया वाहन चला रहे हैं तो सीट बेल्ट का उपयोग करें। बाइक चलाते हुए हेलमेट जरूर लगाएं। बेवजह ओवरटेक न करें।

यह भी पढ़ें- Kaushambi News: मतदान और मतगणना के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, यहां भी लटकेगा ताला; जानिए कब है वोटिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.