Move to Jagran APP

Hapur Crime: मतदान से पहले बदमाशों ने लूट के विरोध पर की महिला की हत्या, तैनात पुलिस को भनक तक नहीं लगी

हापुड़ में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। दूसरी तरफ शाम ढलते ही चार बदमाशों ने गढ़मुक्तेश्वर के रिफ्यूजी कॉलोनी में घर में घुसकर महिला से लूट का प्रयास किया। विरोध पर महिला की हत्या कर दी और लाखों का माल समेटकर आसानी से फरार हो गए। मृतका के सिर व शरीर पर गई जगह धारदार हथियार के वार के निशान मौजूद हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Thu, 25 Apr 2024 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 10:59 PM (IST)
हापुड़ में मतदान से पहले बदमाशों ने लूट के विरोध पर की महिला की हत्या।

केशव त्यागी, हापुड़। एक तरफ शुक्रवार को जिले में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। दूसरी तरफ शाम ढलते ही चार बदमाशों ने गढ़मुक्तेश्वर के रिफ्यूजी कॉलोनी में घर में घुसकर महिला से लूट का प्रयास किया। विरोध पर महिला की हत्या कर दी और लाखों का माल समेटकर आसानी से फरार हो गए। मृतका के सिर व शरीर पर गई जगह धारदार हथियार के वार के निशान मौजूद हैं। 

loksabha election banner

उधर, घटनास्थल से चंद कदम दूर पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को बदमाशों की भनक तक नहीं लगी। सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

उसके पिता मदनलाल की मौत हो चुकी

गढ़मुक्तेश्वर के रिफ्यूजी कालोनी के रोहित शेट्टी ने बताया कि कुछ समय पहले उसके पिता मदनलाल की मौत हो चुकी है। वह अपनी माता कमलेश (55 वर्षीय) के साथ रहते थे। मेरठ रोड स्थित गढ़ चौपला के पास उसकी देहाती जनरल स्टोर के नाम से दुकान है। कुछ वर्ष पहले दुकान प्रतिदिन वह माता के साथ दुकान पर बैठता था। बृहस्पतिवार देर शाम वह माता के साथ दुकान पर था।

माता को आतंकित कर लूट का प्रयास किया

इसी बीच खाना बनाने के लिए माता दुकान से घर चली गई। घर पहुंचकर माता रसोई के काम में लगी थीं। इसी बीच हथियारों से लैस चार बदमाश घर में घुस गए। बदमाशों ने पीड़ित की माता को आतंकित कर लूट का प्रयास किया। विरोध पर बदमाशों ने माता की हत्या कर दी। माता के सिर व शरीर पर कई जगह धारदार हथियार से वार किया गया। इसके बाद बदमाशों ने पूरे इत्मिनान से घर का कौना-कौना खंगाल डाला और थैलों में लाखों का माल समेटकर फरार हो गए।

दुकान का कर्मचारी घर पहुंचा तो मचा शोर

रोहित शेट्टी की दुकान पर एक युवक काम करता है। रोहित की माता के जाने के बाद कर्मचारी उसके घर से दुकान का कुछ सामान लेने के लिए गया था। घर के अंदर पहुंचने पर उसने देखा कि कमरे में कमलेश लहूलुहान हालत में फर्श पर पड़ी थी। घर का सामान तितर-बितर पड़ा था। जिसके बाद उसने रोहित व आसपास के लोगों को सूचना दी। आनन फानन में रोहित शेट्टी घर पहुंचा और माता को अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर इसके बाद वह शव से लिपटकर विलाप करने लगा।

मौके पर पहुंच एसपी और फॉरेंसिक टीम

हत्या की जानकारी के बाद एसपी अभिषेक वर्मा भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल की छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किए। इस दौरान शव के पास खून से सना चाकू व कमलेश का फोन पुलिस के हाथ लगा। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो उसमें नकाबपोश चार बदमाश हाथ में थैले लेकर घर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं।

नोटों की माला बनाने का करता है रोहित

रोहित शादी समारोह के दौरान दूल्हे को पहनाई जाने वाली नोटों की माला बनाने का काम करता है। अंदेशा है कि बदमाशों ने पहले उसके घर की रैकी की थी। उन्हें पता था कि रोहित के घर पर काफी रुपये मौजूद होंगे। जिसके चलते वह लूट के इरादे से उसके घर में घुसे थे।

रोहित का पत्नी से चल रहा विवाद

करीब तीन साल पहले रोहित की शादी पंजाब के चंडीगढ़ की हिना से हुई थी। पारीवारिक विवाद के चलते पिछले डेढ़ वर्ष से हिना अपने मायके में रह रही है। इतना ही नहीं रोहित की बहन को छह माह पहले ब्रेन हेमरेज हुआ था। वह अस्पताल में भर्ती है जिसका वह उपचार करा रहा था। ऐसे में माता की हत्या के बाद पूरा परिवार बिखरकर रह गया है।

पीड़ित पक्ष से तहरीर ली जा रही है। मामले में हत्यारोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। - अभिषेक वर्मा, एसपी

ये भी पढ़ें- गढ़मुक्तेश्वर में तेंदुए ने तीन किसानों पर किया हमला, दहशत में सालापुर के लोग; अभी तक नहीं लगा पिंजरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.