Move to Jagran APP

हापुड़ में संदिग्ध परिस्थिति में युवती की मौत, भाई ने चाचा और दादी ने लड़की के भाई पर लगाया हत्या का आरोप

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में शनिवार दोपहर एक 20 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मामले में युवती के भाई ने अपने दो चाचाओं पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं दादी ने युवती के सगे भाई पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है।

By Kesav Tyagi Edited By: Geetarjun Published: Sat, 13 Apr 2024 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 10:34 PM (IST)
हापुड़ में संदिग्ध परिस्थिति में युवती की मौत।

जागरण संवाददाता, हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में शनिवार दोपहर एक 20 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मामले में युवती के भाई ने अपने दो चाचाओं पर हत्या का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

वहीं, दादी ने युवती के सगे भाई पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रेम-प्रसंग के चलते युवती को मौत के घाट उतारा गया है। उधर, पुलिस ने युवती को सगे भाई व तीन चाचाओं को हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है।

पुलिस में दी तहरीर में मोहल्ला गोपीपुरा की सलमा ने बताया कि उसके छह पुत्र थे। करीब 15 साल पहले उसके पुत्र शाहिद की मौत हो गई थी। शाहिद की मौत के बाद पत्नी फातिमा व उसका पुत्र अर्सलान उर्फ बंटी व असरा (20) पीड़िता के साथ रहने लगे। इसके बाद फातिमा की शादी उसके दूसरे पुत्र जाहिद के साथ हो गई।

जाहिद से फातिमा ने पुत्र गोलू को जन्म दिया था। इसके बाद फातिमा व जाहिद के बीच तलाक हो गया। तलाक के बाद फातिमा ने जिला मेरठ के सरधना नवाबगढ़ी के व्यक्ति के साथ निकाह कर लिया था।

फातिमा के निकाह के बाद से अर्सलान उर्फ बंटी, असरा व गोलू पीड़िता व उसके अन्य पुत्रों के साथ रह रहे हैं। असरा का कुछ दिन पहले मेरठ के एक युवक से प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ था। इसकी जानकारी अर्सलान को लगी तो उसने असरा से युवक से बातें करने के लिए मना किया था लेकिन, वह नहीं मानी।

शनिवार को युवक से असरा को बातचीत करता देखकर अर्सलान ने उसे बेरहमी से पीटा। मारपीट में असरा घायल हो गई। मौके पर पहुंचे पीड़िता के अन्य पुत्रों ने अर्सलान से असरा को बचाया था। इसके कुछ देर बाद असरा बाथरूम में चली गई।

मारपीट में लगी चोट के कारण बाथरूम के अंदर असरा की मौत हो गई। काफी देर तक जब असरा बाथरूम से बाहर नहीं निकली तो स्वजन ने दरवाजा तोड़कर उसे अचेत अवस्था में बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भाई ने चाचाओं पर लगाया हत्या का आरोप

असरा की मौत के बाद कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। जहां अर्सलान उर्फ बंटी ने अपने तीन चाचाओं पर असरा की हत्या का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि पुलिस ने अर्सलान व उसके तीन चाचाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। जल्द ही पुलिस मामले का पर्दाफाश कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.