Move to Jagran APP

Hapur News: झूठी शान के लिए सगे चाचाओं ने उतारा युवती को मौत के घाट, पहले पीटा फिर गला दबाकर कर दी हत्या

हापुड़ पुलिस ने झूठी शान के लिए सगे चाचाओं ने युवती को मौत के घाट उतार दिया। प्रेम-प्रसंग के चलते दो सगे चाचाओं ने मिलकर पहले युवती को पीटा फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारोपितों ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए अफवाह फैलाई थी। युवती के भाई की तहरीर पर दो सगे चाचाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Kesav Tyagi Edited By: Abhishek Tiwari Published: Mon, 15 Apr 2024 10:36 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 10:36 AM (IST)
झूठी शान के लिए सगे चाचाओं ने उतारा युवती को मौत के घाट

जागरण संवाददाता, हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में शनिवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में हुई 20 वर्षीय युवती की मौत के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। प्रेम-प्रसंग के चलते दो सगे चाचाओं ने मिलकर पहले युवती को पीटा फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

loksabha election banner

हत्यारोपितों ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए युवती के आत्महत्या करने की अफवाह फैलाई। बाद में दादी ने युवती के भाई पर ही उसकी हत्या का आरोप लगाकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन की हड्डी टूटने से युवती की मौत होना स्पष्ट हुआ है।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

युवती के शव को पुलिस ने उसकी माता व मामा के सुपुर्द किया। युवती के भाई की तहरीर पर दो सगे चाचाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मोहल्ला गोपीपुरा के शाहिद की करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी।

शाहिद की मौत के बाद पत्नी फातिमा व उसका पुत्र अर्सलान उर्फ बंटी व असरा (20 वर्षीय) अपनी दादी सलमा, चाचा माजिद और जावेद के साथ रहने लगे। कुछ दिन बाद फातिमा का निकाह शाहिद के भाई जाहिद के साथ हो गया था। जिससे फातिमा ने पुत्र गोलू को जन्म दिया था।

मेरठ के युवक से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

आपसी मनमुटाव के चलते कुछ साल बाद फातिमा व जाहिद का तलाक हो गया। तलाक के बाद फातिमा ने जिला मेरठ के सरधना नवाबगढ़ी के व्यक्ति के साथ निकाह कर लिया और वहीं रहने लगी। इसके बाद अर्सलान उर्फ बंटी, असरा व गोलू अपनी दादी के साथ रहने लगे।

असरा का कुछ दिन पहले मेरठ के एक युवक से प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ था। इसकी जानकारी अर्सलान व उसकी माता फातिमा को भी थी। फातिमा व अर्सलान दोनों असरा का निकाह उसके प्रेमी से कराना चाहते थे लेकिन, यह बात माजिद व जावेद को नागवार गुजरी। दोनों असरा की निकाह अपनी मर्जी से करना चाहते थे।

दोनों ने असरा पर अपने प्रेमी से बात न करने का दबाव बनाया था। शनिवार दोपहर असरा मोबाइल काल पर अपने प्रेमी से बात कर रही थी। इसकी जानकारी माजिद व जावेद को हो गई। इससे गुस्साए दोनों आरोपितों ने असरा को बेरहमी से पीटा। इसके बाद उसका गला दबाने लगे। इस दौरान असरा के गर्दन की हड्डी टूट गई और वह अचेत हो गई।

मौके पर पहुंचे भाई के साथ भी की मारपीट

जिस वक्त माजिद व जावेद, असरा के साथ मारपीट कर रहे थे उसी वक्त वहां अर्सलान मौके पर पहुंच गया। अर्सलान ने दोनों चाचाओं का विरोध किया तो आरोपितों ने उसे भी बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं पुलिस से शिकायत करने पर उसे भी मौत के घाट उतारने की धमकी दी। जान बचाने के लिए अर्सलान भयभीत हो गया और उसने मदद के लिए किसी को नहीं बुलाया।

चकमा देने को घड़ियाली आंसू बहाते रहे हत्यारोपित

असरा के अचेत होने के बाद हत्यारोपितों ने आत्महत्या की अफवाह फैलाकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। जिनके सामने वह घड़ियाली आंसू बहाने लगे। लोगों के कहने पर हत्यारोपित स्वयं असरा को अचेत अवस्था में लेकर अस्पताल पहुंचे।

जहां जांच के बाद असरा को मृत घोषित कर दिया गया। मामले की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को चकमा देने के लिए हत्यारोपित आंसू बहाते रहे। जिसके बाद पूछताछ के लिए पुलिस अर्सलान, माजिद व जावेद को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई थी।

पूछताछ में हत्यारोपितों कबूला जुर्म

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि अर्सलान, माजिद व जावेद को हिरासत में लेने के बाद मामले में नया मोड आया। कोतवाली में अर्सलान ने पुलिस को बताया कि उसके चाचाओं ने ही असरा को मौत के घाट उतारा है। इसके बाद अर्सलान की दादी सलमा काफी लोगों को साथ लेकर कोतवाली पहुंची और आरोप लगाया कि अर्सलान ने खुद अपनी बहन की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो गया कि असरा की हत्या की गई है। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती के साथ तीनों से पूछताछ की। जिसमें हत्यारोपितों ने बताया कि उन्होंने असरा के साथ मारपीट की थी लेकिन, वह उसकी हत्या करना नहीं चाहते थे। आवेश में आकर उन्होंने असरा का गला दबाया। जिसके बाद वह अचेत हो गई थी।

मोर्चरी में पुत्री का शव लेने पहुंची मां, हुआ हंगामा

देर रात मोर्चरी में चिकित्सकों ने असरा के शव का पोस्टमार्टम किया। असरा का शव लेने उसकी मां फातिमा अपने भाईयों व अन्य स्वजन के साथ मोर्चरी पर पहुंची। इसपर सलमा व उसके पक्ष के लोगों ने फातिमा को शव देने से इंकार करने के साथ ही हंगामा शुरू कर दिया।

मामले की जानकारी पर सीओ सिटी वरुण मिश्रा व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। देर रात पुलिस ने असरा के शव को फातिमा व उसके स्वजन के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद वह शव लेकर घर लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.