Move to Jagran APP

'सपा माफिया का घर, BJP गरीबों पर चला रही बुलडोजर', BSP प्रदेश अध्यक्ष के तीखे बोल; इतना वोट बैंक होने का कर दिया दावा

लोकसभा सीट के प्रत्याशी की घोषणा करने आए बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने आइएनडीआइए पर खूब निशाना साधा। कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन की अगुवाई करने वाले दल कांग्रेस के पास दो प्रतिशत का भी वोट बैंक नहीं है सपा के पास भी सात से आठ प्रतिशत वोट है। उन्होंने दावा किया कि बसपा के पास प्रदेश में 25 प्रतिशत का वोट बैंक है।

By Govind Dubey Edited By: Aysha Sheikh Published: Sat, 20 Apr 2024 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 02:07 PM (IST)
'सपा माफिया का घर, BJP गरीबों पर चला रही बुलडोजर', BSP प्रदेश अध्यक्ष के तीखे बोल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। लोकसभा सीट के प्रत्याशी की घोषणा करने आए बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने आइएनडीआइए पर खूब निशाना साधा। कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन की अगुवाई करने वाले दल कांग्रेस के पास दो प्रतिशत का भी वोट बैंक नहीं है, सपा के पास भी सात से आठ प्रतिशत वोट है।

loksabha election banner

उन्होंने दावा किया कि बसपा के पास प्रदेश में 25 प्रतिशत का वोट बैंक है। कहा कि सपा माफिया का घर है और भाजपा माफिया को संरक्षण देकर गरीबों के घर में बुलडोजर चला रही है। वीआइपी रोड स्थिति मंडप गेस्ट हाउस में दोपहर बाद पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा सीट के लिए डा. मनीष सचान को प्रत्याशी घोषित किया।

कोआर्डिनेटरों की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बसपा सर्व समाज के लिए काम कर रही है। मनीष सचान को जिताकर दिल्ली भेजने का आवाहन करते हुए कहा कि बसपा का हर कार्यकर्ता अपने को मनीष सचान समझे और जीत के लिए प्रयास करे। सम्मेलन में जिले भर के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था।

संगठन की ओर से प्रदेश अध्यक्ष समेत प्रत्याशी व कोआर्डिनेटरों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। पूर्व राज्यमंत्री अशोक गौतम, मुख्य सेक्टर प्रभारी प्रयागराज राजू गौतम, बाबूलाल भौंरा, जिलाध्यक्ष दीप गौतम ने प्रत्याशी का परिचय कराते हुए कार्यकर्ताओं को चुनाव में लग जाने का संदेश दिया। इस मौके पर वकील अहमद, रामनारायण, अभिषेक प्रताप सिंह, मथुरा प्रसाद, आसिफ, धीरज बालमीकि, पूर्व अध्यक्ष मुरलीधर आदि रहे।

एक गुट ने किया विरोध, कहा कि प्रत्याशी स्वीकार नहीं

फतेहपुर : कानुपर देहात के रहने वाले डा. मनीष सचान को बसपा ने प्रत्याशी घोषित किया तो पार्टी के अंदर विरोध के स्वर मुखर होने लगे। शुक्रवार को हुए कार्यकर्ता सम्मेलन का एक गुट ने बहिष्कार किया और कहा कि बहनजी को गुमराह कर एक अंजान व्यक्ति को प्रत्याशी बना दिया गया है। एक पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि भाजपा के एक मंत्री के इशारे पर जो प्रत्याशी बनाया गया है वह मंत्री के रिश्तेदार हैं। कहा कि पूरी जानकारी से बहनजी को अवगत कराया गया है, बदलाव न किया गया तो विरोध और तेज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.