Move to Jagran APP

'झूठ बोलते हो, वोट देना है तो दे देना, नहीं तो...', जब झल्ला पड़े भाजपा सांसद, Akhilesh ने वीडियो पोस्ट कर की टिप्पणी

सांसद मुकेश राजपूत का वीडियो तेजी से प्रसारित हो रहा है। जिसमें सांसद ने कहा कि झूठ बोलते हो वोट देना हो दे देना नहीं तो मत देना। यह वीडियो तब और सुर्खियों में आ गया जब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने इंटरनेट मीडिया पर अपने एक्स एकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए टिप्पणी की कि सांसद हृदयहीन और वोटों की सौदेबाज हैं।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Tue, 02 Apr 2024 12:43 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 12:43 PM (IST)
'झूठ बोलते हो, वोट देना है तो दे देना, नहीं तो...', जब झल्ला पड़े भाजपा सांसद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। इस वक्त इंटरनेट मीडिया पर सांसद मुकेश राजपूत का वीडियो तेजी से प्रसारित हो रहा है। जिसमें एक युवक ने अपने इलाज के लिए सांसद पर कम आर्थिक मदद करवाने का आरोप लगाया तो सांसद ने कहा कि झूठ बोलते हो, वोट देना हो दे देना, नहीं तो मत देना। यह वीडियो तब और सुर्खियों में आ गया, जब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने इंटरनेट मीडिया पर अपने एक्स एकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए टिप्पणी की कि सांसद हृदयहीन और वोटों की सौदेबाज हैं।

loksabha election banner

सोमवार को कायमगंज विधानसभा क्षेत्र में गांव ऊगरपुर में जनसंपर्क के दौरान सांसद मुकेश राजपूत, विधायक डा. सुरभि व अन्य लोग मौजूद थे। उसी दौरान ऊगरपुर निवासी युवक ने सांसद मुकेश राजपूत से कहा कि उसने इलाज के लिए 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आवेदन किया था। उसे मात्र 50 हजार रुपये की सहायता मिली। सांसद ने सफाई दी तो युवक ने कुछ कहा।

जब झल्ला पड़े सांसद

इस पर सांसद झल्ला पड़े कि ‘वह रुपये अपने जेब से नहीं देते, दिलवाते हैं। तुम दोबारा हमसे मिले थे’। युवक ने फिर बहस की तो सांसद ने कहा कि ‘झूठ बोलता है वोट देना है तो दे देना, नहीं देना तो मत देना’। विभाग जो एस्टीमेट बनाता है, उसका 50 प्रतिशत मिलता है।

सांसद और युवक के बीच हुई बातचीत का वीडियो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया और उन्होंने लिखा कि जब एक फरियादी सबके सामने अपनी मां के इलाज के लिए सांसद, विधायक से मदद मांग रहा है। ऐसे दुख दर्द के समय भी जब हृदयहीन भाजपा सांसद चुनाव में वोटों की सौदेबाजी करते हुए किसी को झूठ कह रहे हैं। तो समझिए भाजपा के लोग अकेले में कैसे पेश आते होंगे।

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने लिखा कि बुरे वक्त में किसी की मदद करना सपा सबसे नेक फर्ज मानती रही है। सपा फिर आएगी और मदद का हाथ बढ़ाएंगी। यह वीडियो खूब प्रसारित हो रहा है। सांसद व भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने बताया कि बैठक के दौरान गांव ऊगरपुर निवासी युवक बार बार बीच में बोल रहा था।

उन्होंने उससे समस्या पूछी तो युवक ने अपनी बात कही। युवक का मामला वर्ष 2019 का है, नियमानुसार इलाज के लिए जितने रुपये का एस्टीमेट बनता है उसकी आधी धनराशि दी जाती है। युवक उनसे दोबारा मिलने तक नहीं आया। उसे 50 हजार रुपये मिले थे।

एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने जानबूझ कर युवक को उकसाया और यह मुद्दा उठाया। बातचीत का वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया। उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं कहीं जो आपत्तिजनक हो। वह युवक को समझा रहे थे। यदि युवक को कोई आपत्ति थी तो उसको मिलने आना चाहिए था। इतने साल बाद बात करने का क्या औचित्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.