Move to Jagran APP

देवरिया में दर्दनाक हादसा: अंदर सो रहे तीन साल के मासूम से बेखबर था परिवार, तभी झोपड़ी में लग गई आग; जिंदा जला

पड़ोसी प्रांत बिहार के सिवान जनपद के तरवारा मोड़ के रहने वाले राजेश प्रसाद की ससुराल बनकटा के पकड़ी नरहिया में दूधनाथ के यहां हैं। इस समय राजेश की पत्नी सरिता अपने तीन वर्षीय बेटे रोशन के साथ मायके आई हुई थी। रविवार सुबह परिवार के कुछ लोग गेहूं की कटाई करने चले गए। राजेश का बेटा रोशन भी झोपड़ी में ही था अचानक झोपड़ी में आग लग...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 07 Apr 2024 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 03:42 PM (IST)
झोपड़ी में आग लगने से ननिहाल आया तीन साल का मासूम जिंदा जला

जागरण संवाददाता, देवरिया। Deoria Breaking: जिले के बनकटा के पकड़ी नरहिया में रविवार की सुबह रिहायशी झोपड़ी में लगी आग से ननिहाल आए तीन वर्षीय मासूम जिंदा जल गया। मासूम के जिंदा जलने की सूचना के बाद सनसनी फैल गई।

loksabha election banner

मौके पर पहुंच एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने परिवार के लोगों को सांत्वना देने के साथ ही आर्थिक मदद व अन्य सामान भी उपलब्ध कराया। मासूम के जिंदा जलने के बाद परिवार में मातम छा गया। 

बिहार के राजेश की पत्नी बेटे संग आई थी मायके

पड़ोसी प्रांत बिहार के सिवान जनपद के तरवारा मोड़ के रहने वाले राजेश प्रसाद की ससुराल बनकटा के पकड़ी नरहिया में दूधनाथ के यहां हैं। इस समय राजेश की पत्नी सरिता अपने तीन वर्षीय बेटे रोशन के साथ अपने मायके आई हुई थी।

झोपड़ी में आग लगने से झुलस गया रोशन

रविवार की सुबह परिवार के कुछ लोग गेहूं की कटाई करने चले गए। जबकि कुछ लोग ही घर पर थे। राजेश का बेटा रोशन भी झोपड़ी में ही था। अचानक झोपड़ी में आग लग गई। बताया जा रहा है कि परिवार के लोग भाग बाहर निकल गए और आग बुझाने लगे। रोशन के अंदर होने की किसी को भनक नहीं लगी। जब लोगों ने आग को बुझाने सफलता पाई और रोशन की तलाश शुरू हुई तो रोशन का शव तख्त के नीचे था।

यह देख परिवार के लोगों के साथ ही अन्य लोगों की भी आंखें भर आई और दहाड़ मारकर रोने लगे। एसडीएम हरिशंकर लाल, नायब तहसीलदार डा.भागीरथी सिंह समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। 

बेटे के शव से लिपट कर रोती रही सरिता 

बेटे के शव को देख सरिता बेहोश होकर मौके पर ही गिर गई। गांव के लोगों ने पानी का छींटा मारकर सरिता को होश में लाया, लेकिन सरिता अपने लाल के खोने के गम को सहन नहीं कर पा रही थी और अपने गोद में मासूम का शव लेकर रोते-रोते बेहोश हो जाती। सरिता को रोता देख वहां मौजूद अन्य लोगों की भी आंखें भर आती।

भाटपाररानी एसडीएम हरिशंकर लाल के अनुसार, आग लगने से मासूम की मृत्यु हुई है। आग कैसे लगी? कारण का पता नहीं चल सका है। परिवार को टीनशेड समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 

यह भी पढ़ें- सिद्धार्थनगर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, सड़क किनारे गड्ढे में मिला शव; परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.