Move to Jagran APP

पति ही निकला पत्नी का हत्यारा, पहले गला घोंटकर मारा और कुएं में फेंका शव; फिर थाने पहुंचा और ऐसे हुआ राजफाश

गोपीगंज कोतवाली के पूरे रजई गांव निवासी वंदना देवी (30) की गला दबाकर हत्या हुई थी। 28 मार्च से गायब वंदना का शव चार अप्रैल को घर के पास के कुएं में उतराया मिला था। पुलिस से आत्महत्या मान रही थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही शक के आधार पर उसके पति को गिरफ्तार किया था और अब मामले का राजफाश हो गया...

By Jitendra Upadhyay Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 06 Apr 2024 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 03:33 PM (IST)
पति ने ही की थी पत्नी की हत्या

संवाद सूत्र, लालानगर (भदोही)। गोपीगंज कोतवाली के पूरे रजई गांव निवासी वंदना देवी (30) की गला दबाकर हत्या हुई थी। उसकी हत्या के बाद शव को कुएं में डाला गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबने से मौत की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उसके पति पवन सिन्हा को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग का निकला।

loksabha election banner

28 मार्च से गायब वंदना का शव चार अप्रैल को घर के पास के कुएं में उतराया मिला था। पुलिस से आत्महत्या मान रही थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही शक के आधार पर उसके पति को गिरफ्तार किया तो मामले का राजफाश हो गया।

प्रेम प्रसंग बना हत्या का कारण

मृतका के पति पवन ने पुलिस पूछताछ में बताया कि शादी के बाद से ही उसकी उससे नहीं बनती थी। वह कभी दो तो कभी एक-एक सप्ताह तक घर से बिना बताए गायब हो जाती थी। मना करने पर वह झगड़ा करती थी। उसने कहा कि वंदना की चचेरी बहन का लड़का दिल्ली में रहता है। वह कई बार भागकर उसे यहां गई थी। उससे उसका चक्कर था।

28 मार्च की सुबह वह काफी देर तक उसके मोबाइल पर बात कर रही थी। गुस्साकर उसने पत्नी का मोबाइल देखा तो उसी लड़के का नंबर था। इस पर उसने मोबाइल तोड़ दिया, पत्नी ने उससे झगड़ा किया और खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। दोपहर में वह सो रही थी तो उसने उसका गला दबा दिया। उसकी मौत के बाद उसने दोपहर में ही कुएं में शव फेंक दिया और दूसरे दिन 29 मार्च को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एसएचओ संतोष सिंह ने कहा कि पीएम रिपोर्ट के बाद उसके पति पर शक हुआ। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने सारी बात बता दी। उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- स्मार्ट शहर तो बन गया वाराणसी, लेकिन सीवर सफाई की पुरानी व्यवस्था- मजदूर की चली गई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.