Move to Jagran APP

रेल मंत्री के स्वागत की तैयारी में पार्किंग बंद

जागरण संवाददाता, बरेली: एनईआर के बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर रेल मंत्री 11 अगस्त को हरी झंडी दिखाकर ट्र

By Edited By: Published: Sun, 09 Aug 2015 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2015 10:41 PM (IST)
रेल मंत्री के स्वागत की तैयारी में पार्किंग बंद

जागरण संवाददाता, बरेली: एनईआर के बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर रेल मंत्री 11 अगस्त को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन रवाना करेंगे। इससे पहले जंक्शन की पार्किंग बंद कर दी गई। पार्किंग के गेट पर रेल मंत्री की सभा को 40 फीट लंबा और 20 फीट चौड़ा मंच तैयार होने लगा है। इसके चलते यात्रियों को पार्किंग के बाहर वाहन खड़े करने पडे़। इससे जंक्शन पर पूरे दिन जाम लगा रहा। संरक्षा की दृष्टि से खतरों से भरे बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर मंगलवार से ट्रेन दौड़ने लगेगी। रेल मंत्री बरेली जंक्शन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके लिए मुरादाबाद रेल मंडल के एडीआरएम, सीनियर डीओएम और एसीएम सुबह बरेली पहुंच गए। उन्होंने जंक्शन पर तैयारी परखी। इसके बाद एनईआर के एडीआरएम को बुलाया। वह अपने अफसरों के साथ पहुंचे। दोनों रेल मंडल के अफसरों के बीच लगभग एक घंटे बातचीत हुई। इसमें मंच से लेकर मंत्री के हरी झंडी दिखाकर दिल्ली वापस होने तक कोई कमी न रहे, इसकी रणनीति तैयार की गई। रेल अफसरों ने तुरंत मंच बनवाना शुरू कर दिया लेकिन मंत्री को खुश करने के चक्कर में यात्रियों को भूल गए। पार्किंग के मुख्य गेट पर ही मंच बन रहा है। इससे पार्किंग में वाहन खड़े होने बंद हो गए। यात्रियों को सड़क पर वाहन खड़े करने पड़े, तो जंक्शन का रास्ता जाम हो गया।

loksabha election banner

-सुरेश प्रभु या मनोज सिन्हा पर संशय

रेलवे बोर्ड से रेल मंत्री के ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के निर्देश मिले हैं लेकिन इसमें रेल मंत्री सुरेश प्रभु आएंगे या फिर रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा। यह किसी को जानकारी नहीं। इसलिए रेलवे अफसर दोनों के आने की तैयारियों में जुट गए हैं। इज्जतनगर के डीआरएम ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु के आने की संभावना जताई, लेकिन मुरादाबाद के डीआरएम ने दोनों मंत्रियों के आने की उम्मीद बताई है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का कहना था, सोमवार को पूरी तरह से कंफर्म होगा।

-आज आएंगे डीआरएम

मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम सोमवार को जंक्शन आएंगे। उनके साथ सीनियर डीसीएम भी होंगे। वह इज्जतनगर रेल मंडल के डीआरएम से भी मुलाकात करेंगे। दोनों के बीच तैयारियों को लेकर बैठक होगी। इसके साथ ही मंत्री को लेकर सोमवार में तस्वीर साफ हो जाएगी।

-गंदगी पर फटकार, वाहन सीज

मुरादाबाद रेल मंडल के एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्रा ने जंक्शन पर तैयारियों को परखा। इस दौरान स्टेशन मास्टर दफ्तर के बाहर दर्जन भर बाइक खड़ी थी। एडीआरएम ने बाइक पार्किंग पर गुस्सा जताया। उन्होंने आरपीएफ बुलाकर बाइक सीज कराई। इसके साथ ही गंदगी पर नाराजगी जताई। वह बोले, वक्त रहते सुधार कर लो। अगली बार कमी मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.