Move to Jagran APP

अंबेडकरनगर में लखीमपुर खीरी के पांच बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ में गोली चलने से दो बदमाश व सिपाही घायल

पुलिस टीम ने लखीमपुर खीरी जिले के ईशानगर के कैराती के रामबली कमलेश व विक्रम को आलापुर के पिपरा चौराहे से गिरफ्तार किया। यह बीते 10 दिन से भट्ठे पर मजदूर बनकर रहते थे और रात में चोरी व लूटपाट की घटनाओं को अंज़ाम देते थे। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

By omkar verma Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 08 Apr 2024 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 04:22 PM (IST)
आलापुर में मुठभेड़ के दौरान घायल हुए बदमाशों को लेकर जाते पुलिसकर्मी।- मीडिया सेल

संवाद सूत्र, जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर)। लखीमपुर खीरी जिले के पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में दो बदमाशों को पैर में गोली लगी है। साथ ही एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस ने बदमाशों के पास से 52 हजार नकदी के अलावा तमंचा, सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

loksabha election banner

आलापुर, हंसवर व स्वाट टीम में रात्रि गश्त पर थी। हंसवर की तरफ से पांच संदिग्ध आते दिखाई दिए। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लखीमपुर खीरी के इशानागर के रायपुर के गया प्रसाद व इसी जिले के ओझाव गांव के रामजी पासी के पैर में गोली लगी। इनके पास से तमंचा बरामद हुआ। मुठभेड़ में सिपाही बृजेश मौर्य भी घायल हो गए। इलाज के लिए सीएचसी रामनगर भेजा गया, यहां से फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन अन्य अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए।

पुलिस टीम ने लखीमपुर खीरी जिले के ईशानगर के कैराती के रामबली, कमलेश व विक्रम को आलापुर के पिपरा चौराहे से गिरफ्तार किया। यह बीते 10 दिन से भट्ठे पर मजदूर बनकर रहते थे और रात में चोरी व लूटपाट की घटनाओं को अंज़ाम देते थे।

सरावां में महिला प्रियंका पांडेय को बंधक बनाकर लूटपाट करने व दुमदुमा में चीनी मिलकर्मी विजय बहादुर यादव के घर पर चोरी सहित धनुकारा में कृष्णचंद्र मौर्य व संतोष कुमार तथा बटेलीपुर में ब्रह्मदत्त भारती, इसके पहले ख्वाजे बड़ापुर यादवपुर में महाराजगंज जिले में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर जयराम यादव तथा हंसवर के ढेकवा बहाउद्दीनपुर के मो. इश्तियाक के घरों पर हुई चोरी व लूटपाट की घटनाओं में आरोपित शामिल बताए गए हैं। हालांकि शनिवार की रात में कुछ बदमाश पकड़े गए थे, फिर रविवार की रात पुलिस की घेराबंदी के दौरान हुई मुठभेड़ के बाद दो आरोपितों को गोली लगने के बाद घायलावस्था में गिरफ्तार किया। एएसपी पूर्वी श्यामदेव ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

नकदी समेत बरामद सामान

पुलिस ने बदमाशों से छह तमंचा, 52 हजार नकद, सोने का हार, दो कान की बाली, टीका, पछेला, पाजेब, नथुनी, अंगूठी, हाफ करधन, मीना समेत अन्य सामान है।

रामजी पर दर्ज हैं 20 मुकदमे

बदमाश रामजी पासी के खिलाफ लखीमपुर खीरी जिले के अलावा हंसवर व आलापुर थाने में 20 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गया प्रसाद पर सात, रामबली, कमलेश व विक्रम के खिलाफ हंसवर व आलापुर थाने में छह-छह मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.