Move to Jagran APP

Eid UL Fitr: अलीगढ़ में ईद की नमाज के बाद फलस्तीन के लिए दुआ करने पहुंचे लोग, दिखाए बैनर

अलीगढ़ में गुरुवार की सुबह शांतिपूर्वक तरीके से ईद-उल-फितर की नमाज पढ़ी गई। शाहजमाल ईदगाह में नमाज के लिए सुबह ही नमाजी पहुंच गए थे। ईद को लेकर बच्‍चे बुजुर्ग समेत हर उम्र के लोगों में उत्‍साह देखा गया। छह बजकर 45 मिनट पर पुरानी ईदगाह में नमाज अदा की गई। इस दौरान कुछ लोग सड़क पर भी बैठ गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Thu, 11 Apr 2024 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 11:14 AM (IST)
अलीगढ़ में ईद की नमाज के बाद फलस्तीन के लिए दुआ करने पहुंचे लोग, दिखाए बैनर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। जिले में गुरुवार की सुबह शांतिपूर्वक तरीके से ईद-उल-फितर की नमाज पढ़ी गई। शाहजमाल ईदगाह में नमाज के लिए सुबह ही नमाजी पहुंच गए थे। ईद को लेकर बच्‍चे, बुजुर्ग समेत हर उम्र के लोगों में उत्‍साह देखा गया।

loksabha election banner

छह बजकर 45 मिनट पर पुरानी ईदगाह में नमाज अदा की गई। इस दौरान कुछ लोग सड़क पर भी बैठ गए। साढ़े सात बजे नई ईदगाह में नमाज पढ़ी गई। यहां भी काफी संख्या में लोग मौजूद थे। लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

युवकों ने फलस्तीन के समर्थन में दिखाए पोस्टर

नमाज के बाद कुछ युवक हाथों में फलस्तीन के लिए दुआ करने संबंधी बैनर लेकर पहुंच गए। इन पर फ्री फलस्तीन लिखा था। युवक बैनर दिखाने लगे, जिसके बाद लोग इकट्ठा हो रहे थे। पुलिस ने तीन युवकों को गाड़ी में बिठा लिया, जिसे लेकर लोगों ने हंगामा कर दिया। बाद में पुलिस ने तीनों के नाम पते पूछकर उन्हें जाने दिया। इनमें एक का नाम एडीए कालोनी शाहजमाल निवासी अबरार बताया गया।

बुधवार को चांद का दीदार होने के बाद मंगलवार को ईद उल फितर मनाने का निर्णय हो गया था। यह भी तय हो गया था कि शहर में ईदगाह, ऊपरकोट व मस्जिदों में नमाज अंदर ही पढ़ी जाएगी। शाहजमाल में पुरानी व नई ईदगाह में दो बार नमाज अदा होगी। शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने के लिए ईदगाह व मस्जिदों के आसपास फोर्स तैनात कर दी गई थी। इस दौरान खुफिया तंत्र भी सतर्क रहा।

नगर निगम की ओर से ईदगाह व मस्जिदों के आसपास सफाई, प्रकाश व्यवस्था व पेयजल व्यवस्था की गई थी। डीएम विशाख जी, एसएसपी संजीव सुमन ने शहर का भ्रमण किया। जमालपुर स्थित मस्जिद पर मौजूद रहे। इधर शाहजमाल ईदगाह पर एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक मौजूद थे। जिलेभर की मस्जिदों में भी शांतिपूर्वक नमाज अदा की गई।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी के बीच मतभेद ने बढ़ाई BJP की टेंशन! सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.