Move to Jagran APP

UP Politics: सात चप्पलों की माला पहन चुनाव में वोट मांग रहा ये प्रत्याशी, कारण जान हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ लोकसभा सीट में एक प्रत्याशी द्वारा गजब का चुनाव प्रचार देखने को मिल रहा है। चुनाव के दौरान आपने अक्सर प्रत्याशी और जनप्रतिनिधियों को गले में फूलमाला डालकर प्रचार करते देखा होगा मगर अलीगढ़ संसदीय सीट पर एक निर्दलीय प्रत्याशी ने प्रचार का निराला अंदाज अपनाया है। वह गले में सात चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 10 Apr 2024 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 02:32 PM (IST)
UP Politics: सात चप्पलों की माला पहन चुनाव में वोट मांग रहा ये प्रत्याशी, कारण जान हो जाएंगे हैरान
सात चप्पलों की माला पहन चुनाव में वोट मांग रहा ये प्रत्याशी, कारण जान हो जाएंगे हैरान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। चुनाव के दौरान आपने अक्सर प्रत्याशी और जनप्रतिनिधियों को गले में फूलमाला डालकर प्रचार करते देखा होगा, मगर अलीगढ़ संसदीय सीट पर एक निर्दलीय प्रत्याशी ने प्रचार का निराला अंदाज अपनाया है। वह गले में सात चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहे हैं।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर इनका यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, उनका चुनाव चिह्न चप्पल है। अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कुल 14 उम्मीदवार इस बार चुनावी मैदान में हैं। इनमें एक निर्दलीय प्रत्याशी केशव देव उर्फ पंडित केशव देव गौतम भी शामिल हैं।

चुनाव चिह्न मिला चप्पल

पिछले दिनों नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला प्रशासन की ओर से सभी निर्दलीय प्रत्याशियों से चुनाव चिह्न के विकल्प मांगे गए थे। इनमें केशवदेव ने बुलडोजर, जूता और चप्पल का विकल्प दिया। सोमवार को दोपहर तीन बजे के बाद डीएम विशाख जी. की ओर से सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए।

इसमें केशवदेव को चिह्न के रूप में चप्पलें आवंटित हुईं। इसी के बाद से वे गले में सात चप्पलों की माला पहनकर घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। पंडित केशवदेव का कहना है कि इस बार जनता चप्पलों पर मुहर लगाकर भ्रष्टाचार और बेईमान प्रत्याशियों को चुनाव में हराएगी।

चप्पलों की माला पहन वोट मांगते निर्दलीय प्रत्याशी केशव देव l इंटरनेट मीडिया

l चुनाव प्रसार में दिख रहा अलग रंग, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल l अलीगढ़ सीट के प्रत्याशी को चुनाव चिह्न में आवंटित हुई हैं चप्पलें

धरने पर बैठे केशवदेव चुनावी मैदान में उतरे

निर्दलीय केशवदेव मंगलवार को एक अन्य प्रत्याशी के साथ कलक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए। आरोप था कि प्रशासन नियमों का पालन नहीं कर रहा है। निर्दलीय प्रत्याशियों को न तो गाड़ियों की अनुमति मिल रही है और ही पहचान पत्र दिया गया। सुरक्षा भी नहीं मिली हैं।

धरने की सूचना मिलने पर एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने केशवदेव से फोन पर वार्ता की। इसके बाद प्रत्याशियों को दिए जाने वाले पास जारी किए गए। इस दौरान लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी से प्रत्याशी एडवोकेट मनोज कुमार शर्मा भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: कुर्सी के लिए प्यार, इनकार और इंतजार; भाजपा के लिए क्यों सिरदर्द बनी कैसरगंज सीट? बृजभूषण की टिकट को लेकर अटकलें तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.