Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री के पौत्र का खाैफ; दिव्यांश के मोह में चौधरी उदयभान सिह ने उछाल दी पीड़िता की इज्जत, बेटी को कर दिया बदनाम

बेटी को बदनाम करने का हक आपको किसने दिया पूर्व मंत्री जी। पूर्व मंत्री ने पौत्र का किया बचाव जूता कारोबारी की बेटी पर अपने पौत्र का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही यह भी कहा कि मतलब निकल जाने के बाद कारोबारी की बेटी ने रवैया बदला है। उनकी बात यहीं खत्म नहीं हुई उन्होंने दूसरे युवकों से नाम जोड़ते हुए भी चरित्र हनन किया।

By Yashpal Singh Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 22 Apr 2024 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 09:26 AM (IST)
पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री चौधरी उदयभान सिह, व आरोपित दिव्यांश चौधरी।

जागरण संवाददाता, आगरा। युवती और उसके पिता पर कार चढ़ाने की कोशिश करने वाले पौत्र दिव्यांश चौधरी के पक्ष में रविवार को पूर्व मंत्री चौ. उदयभान सिंह खुलकर आ गए। पौत्र को चरित्रवान बताते हुए उन्होंने पीड़िता का खुलेआम चरित्र हनन कर डाला। उसके निजी फोटो और वाट्सएप चैट सार्वजनिक करते हुए चरित्र पर कीचड़ उछाली।

loksabha election banner

इतना ही नहीं उन्होंने पीड़िता और पिता का नार्को टेस्ट कराने की मांग भी की। उनके इस अंदाज पर सवाल उठ रहे हैं कि मंत्री जी बेटी को बदनाम करने का हक आपको किसने दिया है।पीड़िता के स्वजन उनके इस कृत्य के लिए उन पर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

जूता कारोबारी और बेटी पर कार चढ़ाने की कोशिश

शाहगंज क्षेत्र में कोठी मीना बाजार रोड पर 15 अप्रैल की रात पूर्व मंत्री चौ. उदयभान सिंह के पौत्र दिव्यांश चौधरी ने जूता कारोबारी की बेटी पर कार चढ़ाने की कोशिश की थी। बचाव में आए पिता को टक्कर मारी और भाग गया था।इस मामले में हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस सक्रिय हुई, लेकिन अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। अब तक इस मामले पर पूर्व मंत्री चुप्पी साधे थे।

ये भी पढ़ेंः PM Modi In Aligarh: 40 मिनट पर जनसभा संबोधित करेंगे पीएम मोदी, दो सीटों के अहम है आज का दिन, बंद रहेंगे शहर के पब्लिक स्कूल

रविवार को उन्होंने लोहामंडी स्थित अपने प्रतिष्ठान शांति स्वीट्स में पत्रकार वार्ता की। इसमें उन्होंने जूता कारोबारी की बेटी पर कीचड़ उछाली। उसके निजी फोटो और वाट्सएप चैट मीडिया में सार्वजनिक की और यह भी कहा कि वह ऐसा करना नहीं चाहते थे, लेकिन साक्ष्य के रूप में इन्हें प्रस्तुत कर रहे हैं।

उनकी पत्रकार वार्ता पर पीड़िता के स्वजन सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि बेटी का चरित्र हनन करने का अधिकारी पूर्व मंत्री को किसने दे दिया।वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ेंः PM Modi Aligarh Rally: प्रधानमंत्री की सभा के लिए तगड़ी सुरक्षा, अलीगढ़ में 11 बजे से भारी वाहनों की नो एंट्री, ये है रूट डायवर्जन

तो पूर्व मंत्री को है पौत्र की लोकेशन की जानकारी

पूर्व मंत्री ने पत्रकार वार्ता के बाद जो प्रेसनोट जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा है कि उनका पौत्र दिव्यांश कोर्ट की शरण में जा चुका है। उन्हें पूरा भरोसा है कि न्यायालय से न्याय मिलेगा। इससे स्पष्ट है कि पूर्व मंत्री को पौत्र के बारे में पूरी जानकारी है। अगर उनका पौत्र निर्दोष है तो आखिर वे पुलिस से इसे क्यों छिपा रहे हैं?

कानून के जानकार बोले, चरित्र हनन की श्रेणी में आएगा यह

किसी महिला की निजी जानकारी या फोटो कोई दूसरा व्यक्ति बिना अनुमति सार्वजनिक नहीं कर सकता। अगर कोई ऐसा करता है तो यह चरित्र हनन की श्रेणी में आएगा।जानकारी या फोटो किसी दूसरे को मोबाइल पर अग्रसारित करने पर आइटी एक्ट की धारा भी लग सकती है। इसके साथ ही चरित्र हनन की धाराओं में कार्रवाई की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.