Move to Jagran APP

WhatsApp को मिलने लगा Meta AI का सपोर्ट, Microsoft Copilot और Google Gemini की तरह इमेज जेनरेट कर पाएंगे यूजर्स

भारत में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स को Meta AI का एक्सेस मिलने लगा है। मेटा अपने सभी ऐप्स Instagram Facebook Messenger और WhatsApp के लिए AI फीचर को रोलआउट कर रही है।इस AI असिस्टेंट की मदद से यूजर्स रियल-टाइम में AI-इमेज और कंटेंट जनरेट कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि जब यूजर्स टाइप करना शुरू करेंगे तो उन्हें इमेज दिखनी शुरू हो जाएगी।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Published: Fri, 19 Apr 2024 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:35 AM (IST)
इंस्टाग्राम के बाद वॉट्सऐप यूजर्स को भी मिलने लगा Meta AI

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp पर भी यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट मिलेगा। Meta ने अपनी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के साथ अपने AI मॉडल Llama 3 को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है। इस AI असिस्टेंट की मदद से यूजर्स रियल-टाइम में AI-इमेज और कंटेंट जनरेट कर पाएंगे।

loksabha election banner

Meta AI फीचर अब भारत में इंस्टाग्राम के बाद वॉट्सऐप यूजर्स को भी मिलने लगा है। कंपनी का कहना है कि हम इमेज जनरेशन को तेज बनाना चाहते हैं। Meta AI के Imagine फीचर की मदद से यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट की मदद से इमेज क्रिएट कर पाएंगे।

एनिमेशन के साथ टेक्स्ट से बनेगी इमेज

कंपनी ने बताया कि जब यूजर्स टाइप करना शुरू करेंगे तो उन्हें इमेज दिखनी शुरू हो जाएगी। हर अक्षर के टाइप होते ही इसमें बदलाव देखने को मिलेंगे।मेटा ने एक एनीमेशन भी साझा किया है जिसमें WhatsApp चैट में Meta AI Imagine फीचर को यूज करने के दौरान टेक्स्ट इमेज में बदल जाता है।

यह भी पढ़ें: iPhone या Android स्मार्टफोन में आ गया है Virus! बस फॉलो करें ये स्टेप और क्लीन करें अपना डिवाइस

फ़ेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इस फीचर को लेकर आगे कहती है कि यह पहले से ज्यादा शार्प और हाई क्वालिटी इमेज जनरेट करने के साथ इमेज में टेक्स्ट को शामिल करने में सक्षम है। इन इमेज की मदद से यूज़र्स एल्बम आर्टवर्क, वेडिंग साइनेज और बर्थडे डिकोर तैयार कर सकते हैं। इसके साथ ही यह AI असिस्टेंट यूजर्स को इमेज क्रिएट करने के लिए प्रॉम्प्ट लिखने में भी मदद करेगा। इसके साथ ही यूजर्स इसकी मदद से GIF भी तैयार कर सकते हैं।

Meta AI का बढ़ रहा दायरा

मेटा अपने सभी ऐप्स Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के लिए AI फीचर को रोलआउट कर रही है। भारत में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स को Meta AI का एक्सेस मिलने लगा है। Facebook, Instagram, WhatsApp, Messenger के साथ-साथ अमेरिका में Meta AI को अमेरिका में यूजर्स Ray-Ban Meta smart ग्लासेस में यूज कर सकते हैं। जल्द ही यह फीचर Meta Quest में भी मिलने लगेगा।

यह भी पढ़ें: Download Voter Slip: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान, वोटर स्लिप डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.