Move to Jagran APP

एमडब्‍ल्‍यूसी 2015 में लांच हुए टॉप पांच स्‍मार्टफोंस

हाल ही में स्‍पेन के बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस (एमडब्‍ल्‍यूसी) इवेंट में लेटेस्‍ट फीचर्स से लैस कई स्‍मार्टफोन लांच किए गए हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 01:36 PM (IST)
एमडब्‍ल्‍यूसी 2015 में लांच हुए टॉप पांच स्‍मार्टफोंस

हाल ही में स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) इवेंट में लेटेस्ट फीचर्स से लैस कई स्मार्टफोन लांच किए गए हैं।

loksabha election banner

सैमसंग गैलेक्सी एस6 और एस6 एज

एमडब्ल्यूसी में लांच हुए सैमसंग गैलेक्सी एस6 इस इवेंट का सबसे बड़ा और प्रभावी स्मार्टफोन था। यह डिवाइस मोबाइल इंडस्ट्री में केवल डिजायन ही नहीं बल्कि एपल को भी टक्कर देने आया है।

साथ ही गैलेक्सी एस6 एज दोनों ओर से कर्व्ड स्क्रीन के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है।

एचटीसी वन (एम9)

सैमसंग की तरह एचटीसी ने भी अपना स्मार्टफोन वन (एम9) लांच किया है, जो बेहतरीन डिजायन के साथ आया है। अच्छे डिजायन के साथ यह फोन क्वालकॉम स्नेपड्रगन 810 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम, 20.7 मेगापिक्सल रियर कैमरा, सेल्फी के लिए अल्ट्रापिक्सल कैमरा से लैस है।

लूमिया 640 और 640 एक्सएल

एमडब्ल्यूसी के प्लेटफार्म पर लूमिया 640 और 640 एक्सएल लांच के साथ

माइक्रोसॉफ्ट ने फोंस के लिए अपना विंडोज ओएस पेश किया है। पारंपरिक लूमिया स्टाइल में ये रंगीन प्लास्टिक बॉडी के साथ विशेष स्पेक्स जैसे क्वालकॉम स्नैपड्रगन 400 प्रोसेसर और कार्ल जीस ऑप्टिक्स के साथ कैमरे ऑफर कर रहे हैं। इसके अलावा इसमें फ्री माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विसेज है।

जियोनी इलाइफ एस7

जियोनी इलाइफ एस7 5.5 मिमी पतला है और यह मीडियाटेक एमटी 6752 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है जिससे इसमें 64-बिट एप्स और 4जी कनेक्टीविटी को सपोर्ट करने की क्षमता है। इसके अलावा इसमें 2,750 एमएएच की बैटरी है जो जियोनी के अनुसार 2 दिन का टॉकटाइम देती है।

लेनोवो वाइब शॉट

ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन वाले 16 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ एमडब्ल्यूसी प्लेटफार्म पर लेनोवो ने वाइब शॉट को लांच किया। साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। अन्य फीचर्स में फोन में 1080 पी रेजोल्यूशन के साथ 5 इंच का स्क्रीन है। इसमें 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज और क्वालकॉम स्नैप्ड्रगन 615 सीपीयू है। इस डिवाइस में लेनोवो के वाइब यूआइ के साथ एंड्रायड लॉलीपॉप भी डाला गया है।

पढ़ें: युवा पीढ़ी के लिए आया ‘ब्लैकबेरी लीप’ 4जी स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.