Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर टेलिकॉम ऑपरेटर्स दे रहे हैं यूजर्स को ये ऑफर्स

हम आपको सभी टेलिकॉम कंपनियों के नए ऑफर की जानकारी एक साथ दे रहें हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 12:33 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर टेलिकॉम ऑपरेटर्स दे रहे हैं यूजर्स को ये ऑफर्स
स्वतंत्रता दिवस पर टेलिकॉम ऑपरेटर्स दे रहे हैं यूजर्स को ये ऑफर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने यूजर्स को लुभाने के लिए लगातार नए-नए टैरिफ प्लान पेश कर रहे हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियों में डाटा प्लान और अनलिमिटेड कॉलिंग को लेकर जंग छिड़ी हुई है। ऐसे में टेलीकॉम ऑपरेटरों ने यूजर्स के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी नए ऑफर पेश किए हैं। एक के बाद एक सभी कंपनियों ने अपने नए प्लान की घोषणा की हैं। BSNL नए टैरिफ प्लान की घोषणा करने वाला पहला ऑपरेटर था, उसके बाद एयरसेल और अब रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCOM) ने अपने यूजर्स को स्वतंत्रता दिवस पर नए टैरिफ प्लान की घोषणा की है। यहां हम आपको सभी टेलिकॉम कंपनियों के नए ऑफर की जानकारी एक साथ दे रहे हैं।

loksabha election banner

RCOM 70 रुपये डाटा की आजादी प्लान

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने हाल ही में नए डाटा प्लान की घोषणा की है। कंपनी ने इस नए टैरिफ प्लान को ‘डाटा की आजादी’ नाम से पेश किया है, जिसकी कीमत 70 रुपये है। यह प्लान 14 से 16 अगस्त 2017 ही मान्य है। यानि कि यह टैरिफ केवल तीन दिन के लिए वैध है। हालांकि, इस ऑफर का लाभ आप साल भर तक उठा सकते है।

इस ऑफर के तहत यूजर को 365 दिनों के लिए प्रति दिन 1 जीबी 2G डाटा का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने यह ऑफर प्रीपेड यूजर के लिए पेश किया है। इसके अलावा यूजर्स को इस ऑफर में 56 रुपये का टॉक टाइम भी दिया जाएगा।

BSNL ने STV रिचार्ज से हटाया नैशनल रोमिंग

सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में रोमिंग शुल्क को हटाने की घोषणा की है। सरकार के स्वामित्व वाली PSU ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह एसटीवी रिचार्ज पर राष्ट्रीय रोमिंग शुल्क को हटा देगा, यानि कि यूजर को होम सर्कल के समान ही चार्ज किया जाएगा भले ही वे दूसरे सर्कल में हो। कंपनी ने बताया कि यह बदलाव 15 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा।

एयरसेल का एयरसेल एप पर फ्री ब्राउजिंग ऑफर

एयरसेल ने हाल में घोषणा की थी कि यूजर द्वारा एंड्रायड और आईओएस दोनों प्लेटफार्मों पर एयरसेल एप को ब्राउज करने पर कोई अतिरिक्त राशि नहीं देनी होगी। कंपनी ने दिए बयान में कहा, ‘यह नया फीचर यूजर को नवीनतम डाटा बकाया, टॉक टाइम ऑफर, डाटा बैलेंस की जांच, डाटा लोन का लाभ पाने आदि के बारे में जानकारी देगा।

BSNL देगा सभी डाटा STV में डबल डाटा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर BSNL ने अपने सभी डाटा टैरिफ में डबल डाटा ऑफर देने की घोषना की है। टेलिकॉम ऑपरेटर ने अपने सभी डाटा STV को 78 रुपये से शुरू किया है।

यह भी पढ़ें:

यहां से जियो का रिचार्ज कराने पर 210 रुपये में मिलेगा 309 रुपये वाला प्लान

शर्तों के साथ कम हो सकता है रिलायंस जियो का लॉक इन पीरियड

एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.