Move to Jagran APP

एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव

एप्पल ने iOS 11 बीटा 6 अपडेट को जारी कर दिया है। इसमें कई बदलाव किए गए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 12:25 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 01:30 PM (IST)
एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव
एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिकी कंपनी एप्पल का iOS 11 बीटा 5 अपडेट जारी होने के एक हफ्ते बाद ही कंपनी ने इसका बीटा 6 अपडेट भी पेश कर दिया है। बीटा 6 को डेवलपर बीटा प्रोफाइल के यूजर्स डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं। खबरों की मानें तो बीटा 6 को पुराने वर्जन के बग फिक्स करने के लिए पेश किया गया है। iOS 11 एप्पल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे बड़े अपडेट्स में से एक है। इसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें से कुछ फीचर्स बीटा वर्जन में भी देखे जा सकते हैं।

loksabha election banner

ये होंगे बड़े बदलाव:

इस अपडेट के तहत कंट्रोल सेंटर और नोटिफिकेशन सिस्टम को पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है। साथ ही आईपैड पर मल्टी-टास्किंग के लिए भी बड़ा सुधार किया गया है। यूजर्स को ये जानकर निराशा होगी कि उन्हें पीयर-टू-पीयर एप्पल पे के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि पीयर-टू-पीयर एप्पल पे इस साल के सबसे बड़े बदलावों में से एक है। इसके साथ ही यूजर्स के अनुभव को पहले से ज्यादा बढ़ाने के लिए कई अन्य बदलाव भी किए जाने की उम्मीद है।

कैसे करें iOS 11 बीटा 6 को इंस्टॉल?

इसके लिए डेवलपर बीटा प्रोफाइल के यूजर्स को फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। फिर जनरल पर टैप कर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा। यहां से iOS 11 बीटा 6 अपडेट को इंस्टॉल किया जा सकता है। आपको बता दें कि iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone SE, iPhone 5s, 12.9-inch iPad Pro 2nd generation, 12.9-inch iPad Pro 1st generation, 10.5-inch iPad Pro, 9.7-inch iPad Pro, iPad Air 2, iPad Air, iPad 5th generation, iPad mini 4, iPad mini 3, iPad mini 2 और iPod touch 6th generation पर इस अपडेट को इंस्टॉल किया जा सकता है।

नोट: इस अपडेट के जरिए फोन का UI पहले से बेहतर हो जाएगा। लेकिन सॉफ्टवेयर के बीटा वर्जन में बग्स होने की उम्मीद काफी होती है। इससे बैटरी ड्रेन होने की समस्या भी आ सकती है।

यह भी पढ़ें:

जियो, एयरटेल या आइडिया कौन सा प्लान सबसे सस्ता और बेहतर, यहां जानिए

स्वाइप के इस 4जी फोन को मात्र 499 रुपये में खरीदने का मौका, नोकिया 5 पर भी ऑफर्स उपलब्ध

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में घटी ओप्पो और वीवो की बिक्री, जानें क्या है वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.