Move to Jagran APP

हुआवे ने साल 2017 की पहली तिमाही में झटका बेस्ट चाइनीज स्मार्टफोन मेकर का खिताब

हुआवे 2017 के पहली तिमाही में ही ओप्पो और दूसरे चीन की मोबाइल कंपनियों को पछाड़ते हुए बेस्ट स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन गई है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 02:26 PM (IST)
हुआवे ने साल 2017 की पहली तिमाही में झटका बेस्ट चाइनीज स्मार्टफोन मेकर का खिताब
हुआवे ने साल 2017 की पहली तिमाही में झटका बेस्ट चाइनीज स्मार्टफोन मेकर का खिताब

नई दिल्ली (जेएनएन)। हुआवे को बेस्ट स्मार्टफोन मेकर के रुप में जाना जाता रहा है, लेकिन ओप्पो, शाओमी, वीवो और अन्य चाईनीज ब्रांड की बाजार में एंट्री ने मोबाइल फोन सेगमेंट में इसकी पकड़ को कमजोर कर दिया। हालांक कंपनी के प्रदर्शन ने एक बार फिर से तेजी पकड़ी है। 

loksabha election banner

कैनलिस से एक नई रिपोर्ट के मुताबिक हुआवे ने ओप्पो और अन्य चाइनीज स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर को पछाड़ते हुए साल 2017 की पहली तिमाही में बेस्ट स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर का तमगा हासिल कर लिया है। इसका पूरा श्रेय कंपनी के मौजूदा फ्लैगशिप फोन्स को जाता है जिनमें P10 और P10 प्लस प्रमुख रहे जिसकी घोषणा साल 2017 के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में की गई थी।

क्या कहा गया रिपोर्ट में:

कैनलिस की एक रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ने साल 2017 की पहली तिमाही के दौरान P10 और P10 प्लस के करीब 21 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके जरिए कंपनी को कुल 18 फीसद बाजार हिस्सेदारी सुरक्षित रखने में मदद मिली। इस रिपोर्ट में कहा गया, “पिछली दो तिमाही तक दूसरे स्थान पर रहने के बाद हुआवे ने 2017 की पहली तिमाही में ओप्पो को पीछे छोड़ चीन के स्मार्टफोन बाजार में पहला स्थान हासिल कर लिया है।”

कौन रहा दूसरे स्थान पर:

इस रिपोर्ट के मुताबिक इस सूची में ओप्पो दूसरे स्थान पर रहा और उसके बाद वीवो ने जगह बनाई। आपको बता दें कि यूजर्स के बीच ये दोनों ब्रांड के स्मार्टफोन काफी पापुलर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 जून के बाद होगा लॉन्च

4जी फीचर फोन से लेकर स्मार्ट कार तक जियो इन 5 प्रोडेक्ट्स को इस साल कर सकती है लॉन्च

BlackBerry KEYone स्मार्टफोन की रिलीज डेट से उठा पर्दा, 31 मई को होगा उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.