Move to Jagran APP

बीएसएनएल की धमाकेदार स्कीम, अब यूजर्स बिना अतिरिक्त शुल्क के ले पाएंगे 4 Mbps स्पीड का मजा

इस स्कीम के तहत, बीएसएनएल ने अपने मौजूदा प्लान्स की स्पीड को अपग्रेड कर दिया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 06:00 PM (IST)
बीएसएनएल की धमाकेदार स्कीम, अब यूजर्स बिना अतिरिक्त शुल्क के ले पाएंगे 4 Mbps स्पीड का मजा
बीएसएनएल की धमाकेदार स्कीम, अब यूजर्स बिना अतिरिक्त शुल्क के ले पाएंगे 4 Mbps स्पीड का मजा

नई दिल्ली (जेएनएन)। सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए एक धमाकेदार स्कीम पेश की है। कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड की न्यूनतम स्पीड 4 एमबीपीएस कर दी है जिसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिए जाएंगे। यह सभी उन सभी ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ दी जाएगी जिनकी कीमत 675 या उससे ज्यादा है। साथ ही यह स्कीम नए और पुराने दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस स्कीम को देशभर में पेश किया गया है। इस स्कीम के तहत, बीएसएनएल ने अपने मौजूदा प्लान्स की स्पीड को अपग्रेड कर दिया है। कंपनी ने स्पीड को 2 एमबीपीएस से बढ़ाकर 4 एमबीपीएस कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अलग-अलग डाटा प्लान्स की प्री FUP डाटा लिमिट भी बढ़ा दी है। इससे यूजर्स का ब्राउजिंग अनुभव दोगुना हो जाएगा।

loksabha election banner

बीएसएनएल के डायरेक्टर एन.के. गुप्ता ने बताया कि यह स्कीन नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए है। नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन बीएसएनएल के नजदीकी कस्टरमर सर्विस सेंटर पर जाकर या टोल-फ्री नंबर 1800 345 1500 पर कॉल करके सब्सक्राइब कर सकते हैं। इसकी ज्यादा जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.bsnl.co.in पर जाकर भी ली जा सकती है।

इससे पहले बीएसएनएल ने इनमारसैट के जरिये सैटेलाइट फोन सर्विस शुरू की थी। अभी कंपनी सरकारी एजेंसियों को यह सर्विस देगी। बाद में चरणबद्ध तरीके से यह सेवा दूसरे नागरिकों के लिए खोली जाएगी। फिलहाल टाटा कम्युनिकेशंस सरकारी एजेंसियों को सैटेलाइट फोन सर्विस प्रदान कर रही है।

14 सैटेलाइट कर रही हैं काम:

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने सैटेलाइट फोन सर्विस लॉन्च करते हुए कहा कि यह सेवा उन क्षेत्रों में मिलेगी जहां कोई नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। सैटेलाइट फोन सर्विस इनमारसैट के माध्यम से दी जाएगी। इनमारसैट में कुल 14 सैटेलाइट काम कर रहे हैं। प्राकृतिक आपदा प्रबंधन एजेंसियों, राज्य पुलिस, रेलवे, सीमा सुरक्षा बल और अन्य सरकारी एजेंसियों को यह सर्विस पहले चरण में दी जाएगी। बाद में यह सेवा आम नागरिकों को उपलब्ध कराई जाएगी। खासकर इसका इस्तेमाल फ्लाइट और समुद्री जहाजों पर यात्रियों के लिए यह सेवा उपयोगी होगी। वहां सामान्य मोबाइल सेवा काम नहीं करती है।

यह भी पढ़ें:

स्नैपड्रैगन 835 और क्विक चार्ज के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा नूबिया जेड17

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए सितंबर तक एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया लॉन्च करेगा VoLTE सर्विस

Gionee S10 स्मार्टफोन 4 कैमरा के साथ आज होगा लॉन्च, जानें क्या हो सकती हैं खासियतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.