Move to Jagran APP

म्यूजिक के हैं शौकीन, तो Bose और Beats के सबसे सस्ते हेडफोन्स की इस लिस्ट पर डालें नजर

जानें बोस और बीट्स के सस्ते हैडफोन्स के बारे में जो म्यूजिक लवर की जेब पर ज्यादा असर नहीं डालेंगे

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 09:00 AM (IST)
म्यूजिक के हैं शौकीन, तो Bose और Beats के सबसे सस्ते हेडफोन्स की इस लिस्ट पर डालें नजर
म्यूजिक के हैं शौकीन, तो Bose और Beats के सबसे सस्ते हेडफोन्स की इस लिस्ट पर डालें नजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। सफर हो या खाली समय हर कोई समय बिताने के लिए म्यूजिक का सहारा लेना पसंद करता है। लेकिन कुछ म्यूजिक के दीवाने बेहतर क्वालिटी की आवाज तलाश करते है जिसके चलते वह स्पीकर या फिर हैडफोन का सहारा लेते हैं। नॉर्मल क्वालिटी वाले हैडफोन्स तो स्मार्टफोन्स के साथ भी आते हैं लेकिन इससे भी बेहतर आवास और धुन तलाशने के लिए लोग महंगे हैडफोन्स को खरीदने की चाह रखते हैं। हर म्यूजिक लवर चाहता है कि उसके पास बोस या बीट्स के हैडफोन हों ताकि वह बेहतर आवाज वाले म्यूजिक का लुत्फ उठा सके लेकिन इनकी ज्यादा कीमत होने के चलते उनके चेहर पर मायूसी झलकने लगती और इन्हें खरीदने का मन दिमाग से निकाल फेंकते हैं। आज हम अपनी खबर में बताने जा रहे हैं बोस और बीट्स के सस्ते हैडफोन्स के बारे में जो म्यूजिक लवर की जेब पर ज्यादा असर नहीं डालेंगे।

loksabha election banner

बोस के हैडफोन्स

1. बोस साउंडस्पोर्ट

यह हैडफोन्स भी एप्पल डिवाइस के लिए माइक के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 7,999 रुपये है। ई-कॉमर्स साइट पर यह 380 रुपये की मासिक EMI ऑप्शन पर मिल रहा है। इस हैडफोन में ज्यादा फ्रिक्वेंसी रेंज में ट्राईपोर्ट टेक्नोलॉजी डीप और क्लियर साउंड मिलती है। इसमें तीन साइज दिए गए है जो आपके कार के शेप पर आसानी से फिट हो सकें। यह पसीना और मौसम प्रतिरोधी डिजाइन किया गया है साथ ही इसकी क्वालिटी और ड्यूरेब्लिटी को लेकर काफी टेस्ट किए गए हैं। इसमें इनलाइन माइक्रोफोन और रिमोट कंट्रोल दिया गया है जिससे आसानी से कॉल और म्यूजिक को कंट्रोल किया जा सके।

2. बोस साउडट्रू अल्ट्रा:

यह इन-ईयर हैडफोन्स एप्पल डिवाइस के लिए माइक के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 8,899 रुपये है। इसके साथ ही ई-कॉमर्स साइट पर यह 423 रुपये की मासिक EMI ऑप्शन पर भी मिल रहा है। इस हैडफोन में ज्यादा फ्रिक्वेंसी रेंज में डीप, रिच साउंड मिलती है। ट्रैवल के दौरान बाहरी आवाज को कम करता है। म्यूजिक और कॉल्स के लिए इनलाइन माइक रिमोट दिया है। यह हैडफोन एप्पल के प्रोडक्ट्स आईपॉड, आईफोन और आईपेड को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही यह कुछ एंड्रायड, विंडो और ब्लैकबेरी स्मार्टफोन को भी सपोर्ट करता है।

बीट्स के हैडफोन में क्या है खास?

1. बीट्स ईपी ऑन-ईयर:

इस हैडफोन्स की कीमत 7,000 रुपये है। इसके साथ ही इसमें ई-कॉमर्स साइट 332 रुपये की मासिक EMI का ऑप्शन भी दे रही है। बीट्स फाईन-ट्यून एकॉस्टिक म्यूजिक देता है। यह काफी ड्यूरेबल, स्टेनलेस स्टील के साथ लाइटवेट डिजाइन, अनलिमिटेड प्लेबैक के लिए बैटरी-फ्री, कॉल उठाना, म्यूजिक कंट्रोल करना और ईयर कंट्रोल्स के साथ सिरी के मल्टीफंक्शन को एक्टिवेट कर सकता है। कंपनी इसकी 1 साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी दे रही है।

2. बीट्स ML9C2ZM/A हैडलैंप्स (रेड):

यह हर मोबाइल के लिए कंपेटिबल है। इसकी कीमत 7,900 रुपये है। इसके बॉक्स में फोल्डेबल कैरिंग पाउच, क्विक स्टार्ट गाईड और वारंटी कार्ड दिया जाएगा। यह काफी ड्यूरेबल, स्टेनलेस स्टील के साथ लाइटवेट डिजाइन, अनलिमिटेड प्लेबैक के लिए बैटरी-फ्री, कॉल उठाना, म्यूजिक कंट्रोल करना और ईयर कंट्रोल्स के साथ सिरी के मल्टीफंक्शन को एक्टिवेट कर सकता है। आपको बता दें 3.5mm ऑडियो प्लग वाले इस हैडफोन से अपनी iOS डिवाइस भी कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी इसकी भी 1 साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी दे रही है। बीट्स इस हैडफोन का ब्लैक कलर वेरिएंट भी जल्द बाजार में उतारने वाला है जिसकी कीमत कीमत 5,999 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.