Move to Jagran APP

इस तरह पढ़ सकते हैं WhatsApp पर दूसरे यूजर्स की चैट

इन ट्रिक्स से आप किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकते हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 01:52 PM (IST)
इस तरह पढ़ सकते हैं WhatsApp पर दूसरे यूजर्स की चैट

नई दिल्ली। शक किसी भी रिश्ते का दुश्मन होता है। अगर आपको शक है कि आपकी गर्लफ्रेंड या क्लोज फ्रेंड व्हाट्स एप पर किसी और से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं या फिर किसी गलत व्यक्ति के चंगुल में फंस चुके हैं तो आप उनके व्हाट्स एप अकाउंट को हैक करके सारे मैसेजेस और चैट पढ़ सकते हैं। वैसे व्हाट्सएप हैक करना इतना भी आसान नहीं, लेकिन फिर भी इसे 3 आसान तरीकों से आज हम आपके सामने पेश कर रहे हैं: (कृपा इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल न करें। अपनी गर्लफ्रेंड या फ्रेंड से उनकी चैट को एक्सेस करने की पूर्वअनुमति ले लें)

loksabha election banner

तरीका 1: डाटाबेस फाइल को प्राप्त करें (ध्यान दें कि व्हाट्सएप को प्राप्त करने का यह सबसे आसान तरीका है, लेकिन इस तरीके से आपको व्हाट्सएप के केवल पिछले 7 दिनों के चैट रिकॉर्ड या मैसेज मिलेंगे)

दरअसल व्हाट्सएप आपके फोन पर स्वत: एक डाटाबेस फाइल तैयार करता है,लेकिन मान लीजिए किसी ने अपनी व्हाट्सएप चैट को आपसे छिपाने के ले डिलीट कर दिया हो तो आप क्या करेंगे?

1. इसके लिए सिंपल तरीका है कि सबसे पहले उसका फोन प्राप्त कर लें और फिर जल्दी से फाइल मैनेजर में जाएं।

2. अब व्हाट्सएप फोल्डर से>>डाटाबेस में जाए।

3. यहां आपको पिछले 7 दिनों की डाटाबेस हिस्ट्री मिलेगी जोकि "msgstore-date.db.crypt8" नाम से स्टोर होगी। यहां विभिन्न डेट्स के साथ एक जैसी 7 फाइलें उपलब्ध होंगी। इन सभी का चयन करें और अपने फोन पर ब्लूटूथ या xender के द्वारा भेज दें।

4. अब, आपके पास अपनी गर्लफ्रेंड या फ्रेंड का डाटाबेस है और इसमें पिछले 7 दिनों की चैट उपलब्ध है।

5. अब खेल शुरू होता है। यह डाटाबेस एन्क्रिप्टेड फॉर्मेंट में है तो आप इसे आसानी से अपने फोन पर नहीं पढ़ सकते। आपको इसे डिक्रिप्ट करने के लिए किसी चीज की जरूरत पड़ेगी, जिसकी सहायता से इसे पढ़ा जा सकें।

6. ऐसा करने के लिए रिकवरी मैसेज.कॉम वेबसाइट पर जाएं। यहां पर "select SQLite File" पर क्लिक करें और जिस डाटाबेस फाइल को आप पढ़ना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें।

7. अब प्राप्त शर्तों को स्वीकार करें और आगे बढ़ने के लिए क्लिक करें।

8. बस अब सारी चैट इस सॉफ्टवेयर में ओपन हो जाएगी और आप इसे आसानी से पढ़ सकते है।

तरीका 2: व्हाट्सएप स्पाई

यह बहुत बढ़िया लेकिन पेड टूल है। यूं तो हजारों whatsapp spy सॉफ्टवेयर उपलब्ध  है,लेकिन हम "Mspy" का इस्तेमाल करेंगे। इसके लिए आप mspy.com पर जाकर इसके काम करने के तरीके का डैमो देख सकते है।

Mspy के द्वारा आप व्हाट्सएप मैसेजेस, ग्रुप मैसेजेस, इंटरनेट हिस्ट्री, फेसुबकस, ट्विटर, गूगल, इंस्टाग्राम इत्यादि का पता लगा सकते है, इतना ही नहीं आप फोटोज, वीडियोज और जीपीएस लोकेशन का भी भेद निकाल सकते है। दूसरे शब्दों में कहें तो इसकी मदद से किसी का भी फोन पूरी तरह आपको हो सकता है।

Mspy कैसे काम करता है?

इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी तरह विक्टिम यानि जिसके व्हाट्स एप को आप हैक करना चाहते है, उसका फोन लेना होगा और जल्दी से उसके फोन में mspy एप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। इस प्रक्रिया में मात्र थोड़ा समय लगेगा। इंस्टॉलेशन पूरा होने के बाद, विक्टिम का सारा डाटा आपके mspy अकाउंट में स्टोर हो जाएगा।

अब आपको बस अपने mspy अकाउंट से लॉगिन करना है और उसकी सारी एक्टिविटिज को मॉनिटर करना है। उसके व्हाट्सएप चैट, सोशल मीडिया एक्टिविटीज यानि हर चीज पर आप सिर्फ एक ही जगह से नजर रख सकते है।

अब चलते है 3 तरीके की ओर: यह उपरोक्त बताएं दूसरे तरीकें की तुलना में थोड़ा सा कठिन है। इसके लिए आपको एंड्रायड फोन को रूट करने की जरूरत पड़ेगी।

1.प्रत्येक फोन में एक वाई-फाई मैक एड्रेस होता है, इसलिए आपको किसी तरह विक्टिम के वाइ-फाइ मैक एड्रेस को हासिल करना है। आपको फोन की सेटिंग में यह एड्रेस मिलेगा।

एंड्रायड के लिए सेटिंग में जाए>अबाउट>स्टेट्स> वाइ-फाइ मैक एड्रेस
आईओएस के लिए सेटिंग में जाए> जर्नल> अबाउट> वाइ-फाइ एड्रेस

2. अब जब आप विक्टिम का मैक एड्रेस प्राप्त कर लें तो इसे अपने फोन के मैक एड्रेस के साथ थोड़ी देर के लिए बदल दें।

3. इसके लिए आपको एंड्रायड में busybox app की जरूरत पड़ेगी। यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

4. अब अपने फोन का मैक एड्रेस बदलने के बाद, आपको व्हाट्स एप दोबारा इंस्टॉल करना होगा(मैक एड्रेस चेंज करने से पहले व्हाट्स एप को अनइंस्टॉल कर दें)

5. इस बार व्हाट्सएप को अपनी गर्लफ्रेंड या फ्रेंड के मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करें। एक कन्फर्मेंशन मैसेज उसके फोन पर आएगा, जिसे आपको किसी भी तरह प्राप्त करना है। अब इस कन्फर्मेंशन मैसेज को टाइप करें और आगे बढ़ जाएं.

6. अब आपके फ्रेंड या गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप नंबर आपके फोन पर भी चल रहा है और आप उनके सारे व्हाट्स एप मैसेजेस देख सकते है। 

यह भी पढ़ें:

एयरटेल का धमाकेदार ऑफर, यूजर्स को दे रहा 10 जीबी इंटरनेट डाटा बिल्कुल फ्री

सैमसंग गैलेक्सी J7 2017 और J5 2017 स्मार्टफोन्स की तस्वीरें हुई लीक, जानें क्या है खास

फ्लिपकार्ट समर सेल शुरु, कैशबैक समेत स्मार्टफोन्स पर मिल रहा 17000 रुपये तक का ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.