Move to Jagran APP

HP Victus 16 Review: प्रोफेशनल्स के लिए बेस्ट है ये लैपटॉप, वीडियो एडिटिंग के साथ उठा सकते हैं गेमिंग का लुत्फ

HP Victus 16 Review In Hindi इस लैपटॉप को 2-3 महीने चलाने के बाद हम ये कह सकते हैं कि आप इसकी मदद से प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग और गेमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। परफॉरमेंस के समय प्रोसेसर बैटरी मेमोरी और डिस्प्ले में कोई भी पार्ट आपको परेशानी में नहीं डालेगा। आइए इस डिवाइस के बारे में पूरी तरह से जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Tue, 31 Oct 2023 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2023 04:00 PM (IST)
HP Victus 16 Review: प्रोफेशनल्स के लिए बेस्ट है ये लैपटॉप, वीडियो एडिटिंग के साथ उठा सकते हैं गेमिंग का लुत्फ
आइए, HP Victus 16 के बारे में जान लेते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। HP Victus 16 Review: लगातार हो रहे तकनीक विकास के बीच देश की दिग्गज लैपटॉप निर्माता कंपनी एचपी ने बीते दिनों अपना एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है। कंपनी इसे HP Victus 16 के नाम से बेचती है, जिसे एचपी ने गेमर्स और प्रोफेशनल्स के लिए एक बेहतर ऑप्शन बताया है।

loksabha election banner

हम इस लैपटॉप को पिछले 2-3 महीनों से यूज कर रहे हैं। इतने दिनों के अनुभव के आधार पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि HP का ये डिवाइस हमें कैसा लगा?

HP Victus 16 स्पेसिफिकेशन 

Victus 16 में 16.1-इंच FHD 144Hz स्क्रीन है, जिसमें 300 निट्स पीक ब्राइटनेस है। हुड के तहत, इस लैपटॉप में AMD Ryzen 9 7840HS चिप और Nvidia GeForce RTX 3050 ग्राफिक्स (6GB) मिलता है। मेमोरी के लिए, HP 32GB DDR4 RAM और 512GB NVMe Gen 4 SSD प्रदान करता है।

ये लैपटॉप Windows 11 पर चलता है और इसमें 70WHr की बैटरी दी गई है। इसमें एक FHD वेबकैम और एक RGB बैकलिट कीबोर्ड (सिंगल-जोन) भी है। लैपटॉप में बैंग और ओल्फसेन स्पीकर हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो, Victus 16 में वाईफाई 6ई, ब्लूटूथ 5.3, 3 यूएसबी-ए पोर्ट, एक एचडीएमआई 2.1 पोर्ट, एक आरजे45 पोर्ट और एक एसडी कार्ड स्लॉट मिलता है।

HP Victus 16 परफॉरमेंस

इस लैपटॉप को 2-3 महीने चलाने के बाद हम ये कह सकते हैं कि आप इसकी मदद से प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग और गेमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। परफॉरमेंस के समय प्रोसेसर, बैटरी, मेमोरी और डिस्प्ले में कोई भी पार्ट आपको परेशानी में नहीं डालेगा।

यह भी पढ़ें- HP 14 laptop Review: बेहतरीन लुक और शानदार फीचर्स वाला एचपी का ये लैपटॉप क्या आपके लिए है सही ऑप्शन

कहां सुधार की गुंजाइश?

अगर आप Victus 16 को पहली बार उठाएंगे, तो लग जाएगा कि ये काफी भारी है और कंपनी इसका वजन कम कर सकती थी। इसके अलावा आपको Viuctus 16 का की-बोर्ड लेआउट थोड़ा सा अलग नजर आ सकता है। कंपनी ने इसमें 0(जीरो), O(ओ) और D(डी) को एक जैसा आकार दिया है, जिससे थोड़ा सा कन्फ्यूजन होने वाला है। की-बोर्ड से यूज्ड-टू होने में आपको 10-15 दिन का समय लग सकता है।

हमारा फैसला

प्रोडक्ट की खूबसूरती और ब्रांड की क्रेडिबिलिटी की देखी जाए तो ये लैपटॉप ओके-ओके नजर आता है। अगर आप इसे प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग के उद्देश्य से खरीदना चाहते हैं, तो आपको थोड़ी सी निराशा हो सकती है। गेमिंग और आपके ऑफिस व रोजमर्रा के कामों के लिए ये अच्छी डिवाइस है। ये कहा जा सकता है कि HP Victus 16 अपनी कीमत के हिसाब से बेहतरीन और वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.