Move to Jagran APP

एमडब्ल्यूसी2015: जियोनी लाया सबसे पतला फोन ‘इलाइफ एस7’

सैमसंग, एचटीसी जैसी कंपनियों के बाद अब चीनी कंपनी जियोनी ने भी बार्सिलोना के एमडब्ल्यूसी2015 इवेंट में अपना नया फोन जियोनी इलाइफ एस7’ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि यह फोन दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 03:53 PM (IST)

नई दिल्ली। सैमसंग, एचटीसी जैसी कंपनियों के बाद अब चीनी कंपनी जियोनी ने भी बार्सिलोना के एमडब्ल्यूसी2015 इवेंट में अपना नया फोन जियोनी इलाइफ एस7’ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि यह फोन दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है।

loksabha election banner

यह फोन 399 यूरो (तकरीबन 24,200 रुपये) की कीमत पर मार्केट में उतारा गया है। सूचना के अनुसार इस फोन को 3 अप्रैल, 2015 को भारतीय बाजार में लाया जाएगा।

फोन को बनाते हुए कंपनी ने डिजाइन को एक नया लुक दिया है। कहा जा रहा है कि एक रेलवे ट्रैक की तरह फोन को यू-शेप में ढाला गया है। इसकी बॉडी को बनाने के लिए खास किस्म के एल्यूमिनियम मैग्निशियम एलॉय का इस्तेमाल किया गया है, ठीक वैसा ही जैसा हवाई विमान बनाने के लिए उपयोग होता है।

आंतरिक विशेषताओं की बात करें तो जियोनी इलाइफ एस7 में डुअल-सिम सपोर्ट के साथ कंपनी का एमिगो यूआई और एंड्रायड का 5.0 लॉलीपॉप वर्जन है। फोन में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास3 सुरक्षा, 1.7 गीगा हर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3जीबी रैम है।

इसके अलावा इलाइफ एस7 में 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर शूटर कैमरा, एलईडी फ्लैश, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 2,750 एमएएच की बैटरी है। फोन में 16जीबी का इंटरनल स्टोरेज शामिल है, लेकिन इसे और बढ़ाया नहीं जा सकता है।

इसके साथ ही कनेक्टिविटी के लिए जियोनी ने इलाइफ एस7 में 4जी, वाई-फाई, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ, जीपीएस, यूएसबी, एफएम रेडियो, आदि सुविधाएं डाली हैं। फोन की डायमेंशंस 139.8x67.4x5.5एमएम हैं और वजन केवल 127 ग्राम है।

पढ़ें: जियोनी इलाइफ इ7 को मिला एंड्रायड 4.4.2 किटकैट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.