Move to Jagran APP

Punjab Poisonous Liquor Case: संगरूर शराब मामले में 21 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, जांच के लिए स्‍पेशल टीम गठित

Punjab Poisonous Liquor Case पंजाब के संगरूर में शराब मामले में स्‍पेशल टीम गठित की गई है। विशेष जांच दल इस पर जांच करेगा। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्‍लों की अगुवाई में चार सदस्‍यीय कमेटी बनाई गई है। इसे सदस्‍य डीआईजी पटियाला रेंज हरचरण सिंह भुल्‍लर एसएसपी संगरूर सरताज चाहल और एक्साइज एंड टेक्सेशन विभाग के एडिश्नल कमिश्नर नरेश दूबे होंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 23 Mar 2024 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 02:04 PM (IST)
संगरूर शराब मामले में स्‍पेशल टीम करेगी जांच (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, संगरूर। Punjab Poisonous Liquor Case: पंजाब के संगरूर में नकली शराब पीकर मरने वालों की संख्‍या 21 पहुंच गई है। इसे देखते हुए हर कोई संगरूर की घटना से दहशत में आ गया है। अब प्रशासन ने इस पर अहम कदम उठाया है। विशेष जांच दल इस पर जांच करेगा।

loksabha election banner

ढिल्‍लों की अगुवाई में बनाई गई चार सदस्‍यीय कमेटी 

एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्‍लों की अगुवाई में चार सदस्‍यीय कमेटी बनाई गई है। इसे सदस्‍य डीआईजी पटियाला रेंज हरचरण सिंह भुल्‍लर, एसएसपी संगरूर सरताज चाहल और एक्साइज एंड टेक्सेशन विभाग के एडिश्नल कमिश्नर नरेश दूबे होंगे।

प्रशासन से गुहार लगा रहे स्‍वजन 

इस मामले में पुलिस छह लोगों को अरेस्‍ट किया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। जहरीली शराब पीने से संगरूर में डर का माहौल बना हुआ है। इसे पीकर मरने वालों की संख्‍या 21 के पार पहुंच चुकी है। स्‍वजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। हाथ जोड़े परिजन भी प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।

11 लोगों का चल रहा इलाज

वहीं 11 लोगों का इलाज पटियाला के राजिंदरा अस्पताल और छह लोगों का संगरूर के सिविल अस्पताल में चल रहा है। संगरूर के सिविल सर्जन कृपाल सिंह ने शनिवार को बताया कि इस घटना में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारियों ने बताया कि दिड़बा और सुनाम ब्लॉक के गुजरान, टिब्बी रविदासपुरा और ढंडोली खुर्द गांवों से लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है। आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है।

संगरूर जहरीली शराब त्रासदी पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी

भारत चुनाव आयोग ने शनिवार को पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी के माध्यम से संगरूर जहरीली शराब त्रासदी में पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी से तत्काल रिपोर्ट मांगी है।

आयोग की जानकारी के अनुसार, लगभग 21 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों का संगरूर और पटियाला जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पंजाब के सीईओ ने पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी पंजाब को पत्र लिखकर आयोग को अवगत कराने के लिए पूरे घटनाक्रम के संबंध में तत्काल प्रारंभिक रिपोर्ट और एक विस्तृत रिपोर्ट आज भेजने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: Punjab Poisonous Liquor Case: संगरूर में मची त्राहि-त्राहि... जहरीली शराब से अब तक 12 लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.