Move to Jagran APP

Roopnagar Court Complex के बाहर पेड़ पर फंदा डालकर किया आत्‍महत्‍या का प्रयास, पुलिसकर्मियों ने बचाई व्‍यक्ति की जान

पंजाब के रूपनगर में कोर्ट कॉम्‍प्‍लेक्‍स के बाहर लगे डेक के पेड़ पर फंदा डालकर आत्महत्या करने का व्यक्ति ने प्रयास किया। आत्महत्या करने का प्रयास करने वाला व्यक्ति पाल सिंह पुत्र शाम सिंह जिले के थाना श्री आनंदपुर साहिब के गांव मैहंदली का है। मौके पर कॉम्‍प्लेक्स के गेट पर तैनात पुलिस के कर्मचारियों ने किसी तरह उसे फंदे पर लटकने से रोका और उसे संभाला।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 21 Dec 2023 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2023 07:56 PM (IST)
Roopnagar Court Complex के बाहर पेड़ पर फंदा डालकर किया आत्‍महत्‍या का प्रयास (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, रूपनगर। रूपनगर के मिनी सचिवालय में कोर्ट कॉम्‍प्लेक्स के बाहर लगे डेक के पेड़ पर फंदा डालकर आत्महत्या करने का व्यक्ति ने प्रयास किया। आत्महत्या करने का प्रयास करने वाला व्यक्ति पाल सिंह पुत्र शाम सिंह जिले के थाना श्री आनंदपुर साहिब के गांव मैहंदली का है। मौके पर कॉम्‍प्लेक्स के गेट पर तैनात पुलिस के कर्मचारियों ने किसी तरह उसे फंदे पर लटकने से रोका और उसे संभाला।

loksabha election banner

व्‍यक्ति को हिरासत में लिया

इस दौरान भी व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाता रहा, मेरी फर्दें देख लो इंतकाल देख लो। वो कहता रहा था कि जब वो पहले वो खुद को डीसी दफ्तर के सामने तेल डालकर खुद को जलाने लगा था तब तत्कालीन डीसी तनु कश्यप ने निशानदेही करवाकर जमीन उसे दिलाई थी। दोबारा कब्जाधारियों ने उससे जमीन खरीद ली। मुझे गोली मार दो, केंद्र सरकार, पंजाब सरकार मेरे गोली मार दे। उसके बाद पुलिस व्यक्ति को हिरासत में लेकर चली गई।

कोर्ट कॉम्‍प्लेक्स के बाहर बांटे थे पर्चे

प्रत्यक्षदर्शी बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान अमरीक सिंह कटवाल ने कहा कि पाल सिंह ने सुबह के समय कोर्ट कॉम्‍प्लेक्स के बाहर पर्चे बांटे थे। जिसमें उसने पूरा मामला लिखा हुआ है और उसमें नीचे लिखा था कि जब उसके पास रहने के लिए जमीन नहीं है और उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही तो वो आत्महत्या करना चाहता है। पर्चे में लिखा है कि उसकी जमीन का कुछ लोगों ने कथित रूप से दोबारा कब्जा उससे छीन लिया है।

यह भी पढ़ें: Roopnagar: Honey Trap में फंसाकर NRI से की थी एक करोड़ की मांग, जांच के बाद पूर्व SHO समेत छह लोग के खिलाफ मामला दर्ज

प्रशासन और पुलिस सब उसके साथ हो रहे धक्के के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। दोपहर एक बजकर बीस मिनट पर अचानक पाल सिंह ने कोर्ट कांप्लेक्स के साथ वाले डेक के पेड़ पर नवार की रस्सी से पेड़ पर बांधकर रस्सी गले में डाल ली। अगर मौके पर एएसआइ गुरचरण सिंह व अन्य उसे आत्महत्या करने से न रोकते तो वो आत्महत्या को अंजाम दे देता। करीब तीन साल पहले भी डीसी दफ्तर के आगे पाल सिंह ने खुद को तेल डालकर जलाने का प्रयास किया था। तब पत्रकार बहादुरजीत सिंह ने उसे ऐसा करने से रोका दिया था।

पाल सिंह डिप्रेशन में है, मसला हल करवाएंगेः एसएचओ पवन कुमार

रूपनगर के एसएचओ इंसपेक्टर पवन कुमार ने बताया कि पाल सिंह सचिवालय के बाहर शोर मचा रहा था कि वो आत्महत्या कर लेगा। वो डिप्रेशन में लगता है। उसे हिरासत में लेकर उसकी काउंसलिंग की जा रही है। उसका मसला समझकर हल करने का प्रयास किया जाएगा। अगर जरूरत हुई तो उसको मेडिकल सहायता भी दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Roopnagar Adocates Protest: सेशन जज के व्‍यवहार पर वकीलों ने खोला मोर्चा, नेशनल लोक अदालतों का भी Boycott करने का प्‍लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.