Move to Jagran APP

Patiala News: जन्मदिन पर ऑनलाइन ऑर्डर किया केक, खाते ही 10 साल की बच्ची की हो गई मौत; छह दिन बाद भी नहीं हुई सैंपलिंग

पटियाला में 24 मार्च को जन्मदिन पर केक खाने से 10 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी। लेकिन छह दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। वहीं परिजनों के बताए पते पर पहुंची पुलिस को दुकान भी नहीं मिली जबकि उस एड्रेस पर इंडिया बेकरी नाम की दुकान मिली। जिसका मालिक अपनी दुकान से केक भेजने की बात से इंकार करता रहा।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 30 Mar 2024 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 11:49 PM (IST)
केक खाने से 10 वर्षीय बच्ची के मौत मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली (सोशल मीडिया)।

बलविंदरपाल सिंह, पटियाला। जन्मदिन पर केक खाने से 10 वर्षीय बच्ची की हुई मौत के मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर केक कान्हा 246 पीली सड़क रोड अदालत बाजार पटियाला के खिलाफ केस दर्ज किया। लेकिन, इस एड्रेस पर ऐसी कोई दुकान ही नहीं है, जिस जगह की लोकेशन बताई गई है, वहां इंडिया बेकरी नाम की दुकान है।

loksabha election banner

इंडिया बेकरी के मालिक गुरप्रीत ने मीडिया के रूबरू होकर कहा कि अमन नगर में उनकी दुकान से कोई केक नहीं गया और न ही उसके साथ उनका कोई संबंध है। जबकि मृतक मानवी के परिवारिक सदस्यों ने फिर से ऑनलाइन फूड डिलीवरी के जरिए कान्हा 246 पीली सड़क वाली दुकान से शनिवार को केक मंगवाया, जिससे यह सबंधित दुकान की पहचान हो सकी है।

छह दिन बाद भी नहीं हो सकी कोई गिरफ्तारी

दुकान मालिक गुरप्रीत ने कहा कि शनिवार को उनके पास केक का ऑर्डर जरूर आया, पर इससे पहले 24 मार्च को भेजा गया केक उनकी दुकान से नहीं गया। इससे साफ है कि संबंधित दुकानदार इस मामले से टलता नजर आ रहा है। वहीं, दूसरी ओर थाना अनाज मंडी की पुलिस ने इस मामले में किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं की। पुलिस ने मृतक मानवी के परिवार वालों से केक का टुकड़ा अपने कब्जे में लिया, जिसे खाने से मानवी की मौत हुई।

छह दिन बाद भी सिविल सर्जन दफ्तर ने नहीं भरे सैंपल

केक खाने से दस वर्षीय बच्ची की मौत होने के मामले में सेहत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। छह दिन बीत जाने के बाद भी सिविल सर्जन विभाग द्वारा संबंधित दुकानदार में सैंपलिंग नहीं की। जबकि परिवारिक मेंबरों द्वारा 26 मार्च को सिविल सर्जन विभाग को मामले की सूचना दे दी थी। यहीं नहीं परिवारिक मेंबरों से केक का टुकड़ा लेना भी मुनासिब न समझा। परिवार के अनुसार, हेल्थ डिपार्टमेंट ने उनसे केक का टुकड़ा लेने से इंकार कर दिया है।

बावजूद इसके विभागीय अधिकारियों की नींद नहीं खुली। विभाग की सबसे बड़ी लापरवाही यह है कि विभाग के पास शहर में कितनी जगह बेकरी है या फिर केक,पेस्टी सहित अन्य चीजें कौन-कौन अपने घर में तैयार कर रहा है, का डाटा विभाग के पास नहीं है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब में 2500 के करीब संवेदनशील बूथ चिन्हित, अमृतसर में सबसे ज्यादा; पुलिस की रहेगी पैनी नजर

सोमवार को होगी सैंपलिंग

पटियाला के सिविल सर्जन डॉ. रमिंदर कौर ने बताया कि मैने तो संबंधित दुकान से सैंपलिंग करने के निर्देश जारी कर दिए थे, अगली कार्रवाई तो डीएचओ द्वारा की जानी है। डीएचओ द्वारा सोमवार को ही सैंपलिंग की जानी है क्योंकि कल रविवार है। इसके अलावा शहर में जहां-जहां ऐसी आइटम बन रही है, उसका डाटा एकत्रित करने को कहा गया है। जिससे सभी जगह की सैंपलिंग की जा सके। इसके अलावा इस मामले संबंधी विभागीय दस्तावेज तैयार किए जा रहे है। 31 मार्च के बाद आने वाले नए सिविल सर्जन को इस मामले की जानकारी में कार्रवाई होगी। क्योंकि 31 मार्च को मेरी रिटायरमेंट है।

पुलिस ने टुकड़ा किया जब्त

पटियाला के थाना अनाज मंडी के एएसआई पवित्र सिंह ने बताया कि मृतक मानवी के परिवारिक सदस्यों से केक का टुकड़ा जब्त कर लिया गया है, छुट्टी होने के चलते सोमवार को उसे जांच के लिए खरड़ स्थित लैब में भेजा जाएगा। मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदार कर रहा बचने की कोशिश- मृतक मानवी के नाना

मृतक मानवी के नाना हरबंस लाल ने कहा कि जिस दुकान से पहले केक मंगवाया था, उसी से शनिवार को दोबारा मंगवाया, जो लड़का केक लेकर आया था उसी ने लोकेशन बताई, पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी है। पर दुकानदार दुकान का नाम बदलकर बचने की ताक में है। हमें पुलिस पर विश्वास है कि जांच सही होगी।

ये भी पढ़ें: IAS महिला अधिकारी का पति होटल में कर रहा था कुछ ऐसा, नगर में मच गया हंगामा; पुलिस ने मारा छापा तो...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.