Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: बसपा ने पटियाला लोकसभा सीट पर उम्मीदवार किया घोषित, जगजीत छड़बड़ को मैदान में उतारा

Lok Sabha Election 2024 बहुजन समाज पार्टी ने पटियाला लोकसभा सीट पर अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने जगजीत छड़बड़ को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले बसपा संगरूर और फिरोजपुर से भी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। सभी उम्मीदवारों के पैनल पर कुमारी मायावती फैसला ले रही हैं। वहीं फिरोजपुर से लोकसभा प्रत्याशी सुरिंदर कंबोज को मैदान में उतारा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 13 Apr 2024 01:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 01:49 PM (IST)
बसपा ने पटियाला लोकसभा सीट पर उम्मीदवार किया घोषित

जागरण संवाददाता, पटियाला। Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSPपा) पंजाब ने जगजीत छड़बड़ को पटियाला (Patiala Lok Sabha Seat) से उम्मीदवार घोषित किया है। उक्त घोषणा बसपा पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने की है। बैनीवाल ने कहा कि जल्द ही पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। सभी उम्मीदवारों के पैनल पर अंतिम निर्णय कुमारी मायावती ले रही हैं।

loksabha election banner

बसपा के चार उम्मीदवारों की हो चुकी घोषणा

बसपा प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पंथक चेहरा बसपा प्रत्याशी जगजीत छड़बड़ पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। गढ़ी ने कहा कि बसपा की इस घोषणा के साथ ही बसपा की ओर से चार उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है, जिसमें होशियारपुर से राकेश कुमार सुमन, फिरोजपुर से सुरिंदर कंबोज, संगरूर से डॉ. मक्खन सिंह के नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

छड़बड़ धार्मिक एवं सामाजिक पृष्ठभूमि से जुड़े

गढ़ी ने कहा कि श्री छड़बड़ धार्मिक एवं सामाजिक पृष्ठभूमि से है। वह बसपा के जिला अध्यक्ष रह चुके हैं और वर्तमान प्रदेश महासचिव हैं। बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर 2012 में राजपुरा और 2017 में घनौर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बसपा ने फिरोजपुर लोकसभा सीट पर घोषित किया उम्‍मीदवार, सुरेंद्र कंबोज को मैदान में उतारा

उन्होंने वर्ष 2020 में किसान आंदोलन के समय संत समाज की अगुवाई में टोल प्लाजा अजीजपुर, जो कि चंडीगढ़-पटियाला रोड पर स्थित है, में संघर्षशील किसानों के लिए लगातार लंगर का प्रबंध करने के अलावा अन्य कामों में सक्रिय भूमिका अदा की थी। धार्मिक तौर पर एवं कार सेवा कर रहे संतो महापुरुषों के साथ हजूर साहब में सेवा करते हैं। वह शहीद बाबा संगत सिंह जी एवं बड़े साहबजादे की शहीदी को समर्पित नगर कीर्तन गांव छड़बड़ से चमकौर साहब तक पिछले 12 वर्षों से लगातार संत समाज एवं इलाकों की संगत के सहयोग से निकल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.