Move to Jagran APP

Punjab: सिद्धू ने CM मान को दी चुनौती, बोले- ' बंद कमरे में फेसबुक पर लाइव होकर करें बहस'; राम मंदिर को लेकर BJP पर किया कटाक्ष

नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को खुली चुनौती दी कि वे उनके बंद कमरे में पंजाब के मसलों पर फेसबुक पर लाइव होकर बहस करें अगर वे हार गए तो हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ है पहले की तरह चल रहा है। रैली में भगवान राम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगराम राम सबके हैं।

By RAJ KUMAR RAJU Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 21 Jan 2024 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2024 07:49 PM (IST)
नवजोत सिद्धू ने सीएम को बंद कमरे में फेसबुक पर लाइव होकर बहस करने की दी चुनौती

संवाद सहयोगी, मोगा। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को खुली चुनौती दी कि वे उनके बंद कमरे में पंजाब के मसलों पर फेसबुक पर लाइव होकर बहस करें, अगर वे हार गए तो हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ है पहले की तरह चल रहा है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार के मामले में हमला बोलते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी के अलावा किसी और पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें दोषी ठहरा देते हैं लेकिन आरोप जब अपने खुद के मंत्रियों पर लगते हैं तो कहते हैं कि सिर्फ आरोप हैं।

रैली को किया संबोधित

सिद्धू रविवार को यहां प्राइम फार्म में अपने समर्थकों की रैली संबोधित कर रहे थे, कांग्रेस ने पहले ही ये रैली सिद्धू की निजी रैली बता दिया था। रैली में भगवान राम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगराम राम सबके हैं, अकेले भाजपा के नहीं है, फिर भाजपा क्यों ये श्रेय ले रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर ये भी कटाक्ष किया कि उन्होंने 15-15 लाख रुपये लोगों को देने का वादा किया था वह कहां गया।

यह भी पढ़ें: Security Forces Recruitment: सुरक्षाबलों ने निकाली बंपर भर्ती, 75 हजार से अधिक पदों पर कर सकेंगे अप्लाई; परीक्षाओं के लिए कैंप भी शुरू

हालांकि ये कहते हुए सिद्धू भूल गए कि उन्होंने निकाय मंत्री रहते हुए मोगा नगर निगम को 100 करोड़ रुपये की ग्रांट देने का वादा किया था लेकिन निगम को आज तक फूटी कौड़ी नहीं मिली। रैली में पंजाब भर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। सिद्धू ने कांग्रेस के लोगों को नसीहत दी कि कांग्रेस में ईमानदारी लानी होगी, तभी लोग कांग्रेस में से जुड़ेंगे।

सभी धर्मों का करते हैं सम्मान

रैली के नवजोत सिद्धू ने राम मंदिर के उद्घाटन पर बधाई देते हुए कहा कि महाराजा रंजीत सिंह, गुरु गोबिंद सिंह से लेकर आज तक हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। महाराजा रंजीत सिंह ने हरमंदर साहिब को उतना ही सोना दिया, जितना उन्होंने काशी विश्वनाथ को दिया था। आज भी काशी विश्वनाथ में शाम की आरती के बाद महाराजा रंजीत सिंह की जय बोली जाती है।

रैली केआयोजक महेशइंदर व बेटे को मिला कारण बताओ नोटिस

रैली की समाप्त होते ही दो घंटे बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव कैप्टन संदीप संधु के हस्ताक्षर से कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेशइंदर सिंह व उनके बेटे धरमपाल सिंह बेटे को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जबाव मांगा है, साथ ही चेतावनी दी है कि जबाव संतोषजनक न होने पर पार्टी उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी।

कांग्रेस नेता मालविका सूद से शिकायत मिली

कैप्टन संदीप संधु के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेता मालविका सूद से शिकायत मिली है कि उन्होंने 21 जनवरी को मोगा में कोई रैली की है, इस रैली के संबंध में न तो उन्होंने स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ किसी प्रकार का विचार विमर्श किया न ही प्रदेश कांग्रेस को सूचित किया है।

यह भी पढ़ें: Moga News: 'पंजाब में आम आदमी का नहीं गैंगस्टर और तस्करों का राज', SAD चीफ सुखबीर बादल ने साधा AAP पर निशाना

नोटिस में कहा गया है कि पहले भी उनके खिलाफ पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने की शिकायतें कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व को मिल चुकी हैं। वे आम आदमी पार्टी के विधायक के संपर्क में हैं, इसके कई सबूत पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आ चुके हैं, अपनी स्थिति स्पष्ट करें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.