Move to Jagran APP

Punjab News: मोदी व अमित शाह के पंजाब दौरे से किसान नाखुश, SKM का एलान; अगर हुई रैली तो काले झंडे दिखाकर करेंगे विरोध

Punjab News पिछले कुछ महीनों से किसानों का आंदोलन खबरों में प्रमुख रहा है। एमएसपी समेत कई मांगों के बाद अब किसान अपने साथियों की रिहाई के लिए रेलवे ट्रेक जाम कर रहे हैं। साफ है किसान केंद्र सरकार से नाराज है। ऐसे में अब संयुक्त किसान मोर्चा ने एलान किया है कि अगर पीएम मोदी और अमित शाह रैली करने पंजाब आते हैं तो वे इसका जमकर विरोध करेंगे।

By Inderpreet Singh Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 01 May 2024 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 12:32 PM (IST)
SKM का एलान; अगर हुई रैली तो काले झंडे दिखाकर करेंगे विरोध

राज्य ब्यूरो,  चंडीगढ़। Punjab News: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने मंगलवार को घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगर पंजाब में रैली करेंगे तो संयुक्त किसान मोर्चा जिला व तहसील स्तर पर काले झंडे दिखाकर उनका विरोध करेगा।

loksabha election banner

चंडीगढ़ बैठक में लिया गया निर्णय

यह निर्णय मोर्चा की चंडीगढ़ में हुई बैठक में लिया गया। बैठक 21 मई को जगराओं में करवाई जा रही महारैली की तैयारियों को लेकर बुलाई गई थी। इसकी अध्यक्षता हरिंदर सिंह लक्खोवाल, मनजीत सिंह धनेर और फुरमान सिंह संधू ने की।

उल्लेखनीय है कि पांच जनवरी, 2022 को भी जब एक चुनावी रैली को संबोधित करने और कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी फिरोजपुर आए थे, तब भी किसानों ने उनका रास्ता रोका था। इस कारण वह रैली किए बिना ही लौट गए थे।

यह भी पढ़ें- Chandigarh कांग्रेस में नहीं थम रहा बवाल, अब महिला महासचिव ज्योति हंस ने छोड़ी कांग्रेस; थाम सकती हैं BJP का 'कमल'

बीजेपी हटाओ, कॉरपोरेट भगाओ

यह दूसरा मौका है जब किसानों ने प्रधानमंत्री के विरोध की घोषणा की है। बलबीर सिंह राजेवाल और हरिंदर सिंह लक्खोवाल आदि ने कहा कि मोर्चा ने नारा दिया है, 'बीजेपी हराओ, कारपोरेट भगाओ, देश बचाओ'। इसी नारे के तहत 21 मई को जगराओं में रैली की जा रही हैं। इसमें राज्य के कोने-कोने से किसान और महिलाएं हिस्सा लेंगी।

शंभू रेलवे स्टेशन पर धरना

बता दें कि किसान मौजूदा वक्त में साथियों की रिहाई को लेकर शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक रेल लाइन पर आंदोलन कर रहे हैं। यही कारण है कि रेलवे पर इसका बुरा असर पड़ रहा है।

यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच किया था।

लेकिन उन्हें दिल्ली में आने से रोका गया। जिसके बाद किसानों में नाराजगी है। किसान शुभकरण सिंह की मौत को लेकर भी आहत हैं और उसके लिए न्याय की मांग कह रहे हैं।

 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा (Punjab-Haryana Border) पर फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP News) की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ दलवीर सिंह गोल्डी ने ज्वाइन की AAP, भगवंत मान के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.