Move to Jagran APP

Luidhiana News: कमरे में बेटी को बंद कर काम पर गया दंपती, सिलेंडर फटने से बच्ची की मौत; इलाके में मचा हड़कंप

Fire in Luidhiana लुधियाना के गांव दाद की ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी में गैस सिलेंडर लीक होने से एक घर में आग लग गई। इसमें एक बच्ची की झुलस कर मौत हो गई। माता पिता बच्ची को कमरे में बंद करके काम पर गए हुए थे। वहीं आग की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल से आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Published: Sun, 14 Apr 2024 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 10:57 PM (IST)
लुधियाना में सिलेंडर फटने से बच्ची की मौत।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पक्खोवाल रोड पर गांव दाद की ग्रीन एवेन्यू कालोनी में गैस सिलेंडर लीक होने से एनआरआई के घर में आग लग गई। इस दौरान कमरे में बंद चार वर्षीय बच्ची की झुलसकर मौत हो गई। उसके माता-पिता कमरा बंद कर काम पर गए थे। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और बच्ची के परिवार को दी।

loksabha election banner

इलाज के दौरान हुई बच्ची की मौत

सूचना के बाद पहुंचे फायर कर्मियों की टीम ने काफी मशक्कत से आग बुझाकर बच्ची को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची थाना सदर की पुलिस ने मृतका नीतू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रख दिया। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

नीतू के पिता हरपाल ने बताया कि वो एनआरआई के घर में केयरटेकर हैं। उन्हें एक कमरा दिया हुआ है, जबकि बाकी के घर को ताला लगा हुआ है। वह खुद माली का काम करता है और उसकी पत्नी लोगों के घरों में सफाई का काम करती है। रोज वो अपनी बेटी को स्कूल भेजकर काम पर चले जाते थे।

गैस लीक से सिलेंडर में लग गई आग

रविवार को बेटी नीतू की छुट्टी थी। लिहाजा बेटी को कमरे में छोड़कर बाहर से बंद कर दिया और पति-पत्नी काम पर चले गए। इस दौरान अचानक गैस लीक होने की वजह से सिलेंडर को आग लग गई और उससे घर में आग लग गई। आग का पता चलते ही आसपास के लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने फायर ब्रिगेड को बुलाया।

धारा 174 के तहत की गई कार्रवाई

हरपाल ने बताया कि नीतू उनकी इकलौती बेटी थी, जोकि पढ़ाई कर रही थी। उनकी बेटी उनकी दुनिया थी, जोकि उजड़ गई। थाना सदर के एसएचओ हर्षवीर सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में लग रहा है कि गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण कमरे में आग लग गई। पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता के बयान के बाद धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: Congress Candidate List: पंजाब में कांग्रेस ने छह लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी, परनीत कौर को टक्कर देंगे डॉ. धर्मवीर गांधी

ये भी पढ़ें: लाहौर में मारा गया सरबजीत का हत्यारा, बेटी स्वप्नदीप कौर बोलीं- PAK ने सबूत मिटाने के लिए करवाया मर्डर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.