Move to Jagran APP

Kapurthala: NRI बहू की गला घोंटकर की हत्या, मां बोली- सास-ससुर ने शादी के बहाने बुलाया; पांच साल का बच्चा भी किया गायब

NRI महिला की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है एनआरआई महिला की हत्या ससुराल परिवार द्वारा गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। इस बात का खुलासा सास-ससुर ने पुलिस पूछताछ में किया। मां की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की थी जिसमें उन्होंने सारा सच उगला। मां के मुताबिक इन्होंने शादी के कार्यक्रम के बहाने बेटी को भारत बुलाया था।

By harnek Singh Edited By: Nidhi Vinodiya Published: Sun, 28 Jan 2024 09:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2024 09:45 PM (IST)
NRI बहू की गला घोंटकर की हत्या, मां बोली- सास-ससुर ने शादी के बहाने बुलाया

संवाद सहयोगी, कपूरथला। अमेरिकन सिटीजन महिला की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है, एनआरआई महिला की हत्या ससुराल परिवार द्वारा गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। इस बात का खुलासा सास-ससुर ने पुलिस पूछताछ में किया। मां की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की थी, जिसमें उन्होंने सारा सच उगला। मां के मुताबिक इन्होंने शादी के कार्यक्रम के बहाने बेटी को भारत बुलाया था। 

loksabha election banner

पुलिस ने सास-ससुर को गिरफ्तार किया 

थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतका का पति अभी अमेरिका में है। उस पर मृतका की मां ने प्रॉपर्टी अपने नाम करवाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि बेटी का बच्चा उन्हें दिलाया जाए। मृतक महिला की मां निर्मल कौर ने बताया कि वह गांव मोखेवाल (जालंधर) की रहने वाली हैं। अभी वह यूके में रहती है। उसकी बेटी राजदीप कौर (30) की शादी मनजिंदर सिंह निवासी गांव नानो मल्लियां (कपूरथला) के साथ 7 साल पहले हुई थी। 

अपने पांच साल के बच्चे के साथ आई थी भारत

शादी के बाद उसकी बेटी व दामाद अमेरिका में रहते थे। इनका एक पांच साल का बच्चा भी है, जोकि अमेरिका में इनके साथ ही रहता है। निर्मल कौर ने बताया कि बेटी 12 जनवरी को ससुराल परिवार में एक विवाह समारोह में शरीक होने की बात कहकर अपने 5 साल के बच्चे के साथ भारत आई थी। इसके बाद 19 जनवरी को दामाद मनजिंदर सिंह का उसे फोन आया।

ससुराल वाले बना रहे बातें 

उसने कहा कि राजदीप कौर बातचीत नहीं कर रही है। इसलिए उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए हैं। इस पर 24 तारीख को यूके से पंजाब पहुंची। इसके बाद वह बेटी के ससुराल पहुंची। यहां बेटी मृत मिली। इस पर ससुराल वालों से मौत के बारे में पूछा तो सब अलग-अलग बातें करने लगे, जिससे मुझे उनकी बातों पर शक होने लगा। महिला ने आरोप लगाया कि दामाद, ससुर जगदेव सिंह व सास बलजीत कौर ने योजना के तहत बेटी को यूएसए से भारत बुलाया था। जबकि भारत में ससुराल में कोई विवाह कार्यक्रम नहीं था। 

बेटी का नहीं करवाया पोस्टमॉर्टम 

इन लोगों ने बेटी का पोस्टमॉर्टम भी नहीं करवाया, जिससे वह बिल्कुल सहमत नहीं हैं। निर्मल कौर ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसकी बेटी का बच्चा, डॉक्यूमेंट और उसका फोन दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि जब बेटी का पोस्टमार्टम हो चुका है तो ससुराल वालों को उसका शव न दिया जाए और इनके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। निर्मल कौर ने बताया कि दामाद बेटी पर दबाव बनाकर प्रॉपर्टी अपने नाम करवाने के लिए भी कहता था, ताकि वह वहां पर ग्रीन कार्ड होल्डर बन सके। फिलहाल वह विदेश में अवैध तौर पर रह रहा है।

आरोपियों को रिमांड पर लेगी पुलिस

सुल्तानपुर लोधी के डीएसपी बबनदीप सिंह ने बताया कि सास-ससुर ने ही राजदीप कौर की गला घोंटकर हत्या की थी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत में पेश करके रिमांड हासिल करेंगे। हत्या की वजह जानने के लिए पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.