Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'सुदामा' के रूप में जा रहे जालंधर, कांग्रेस से प्रत्याशी घोषित होने के बाद बोले पूर्व सीएम

पंजाब की जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को उतारा है। प्रत्याशी घोषित होने के बाद आज सुबह चन्नी अमृतसर में श्री दरबार साहब में नतमस्तक होने के लिए पहुंचे। उनके साथ जालंधर से विधायक परगट सिंह लाडी शेरोवालिया पूर्व विधायक राजेंद्र बेरी राजेंद्र सिंह बाबा आदि रहे। एक समय इस सीट से पूर्व सीएम के लड़ने का विरोध भी हुआ।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 15 Apr 2024 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 03:40 PM (IST)
Punjab News: पूर्व सीएम चन्नी स्वर्ण मंदिर पहुंच हुए नतमस्तक।

जागरण संवाददाता, जालंधर। (Punjab Jalandhar Lok Sabha seat Hindi News) कांग्रेस ने पंजाब की छह लोकसभा सीटों पर रविवार देर शाम अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें जालंधर सीट से पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को उम्मीदवार बनाया गया। जिसके बाद चन्नी अमृतसर में श्री दरबार साहब में नतमस्तक होने के लिए अपने समर्थकों के साथ पहुंचे।

loksabha election banner

चन्नी के साथ कांग्रेस के विधायक और कई समर्थक भी रहे मौजूद

उनके साथ में जालंधर से विधायक परगट सिंह, लाडी शेरोवालिया, पूर्व विधायक राजेंद्र बेरी, राजेंद्र सिंह बाबा भी दिखे। इसके अलावा साथ में आदमपुर से कांग्रेस विधायक सुखविंदर कोटली, नकोदर कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉक्टर नवजोत दहिया भी थे।

पंजाब (Punjab News) के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कांग्रेस द्वारा उन्हें जालंधर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ पार्टी विधायक परगट सिंह और अन्य पार्टी नेता भी थे।

साथ में जालंधर से विधायक परगट सिंह, लाडी शेरोवालिया, पूर्व विधायक राजेंद्र बेरी, राजेंद्र सिंह बाबा

'सुदामा' के रूप में जालंधर जा रहे  जालंधर-पूर्व सीएम

मीडिया से बात करते हुए चन्नी ने कहा कि वह 'सुदामा' के रूप में जालंधर जा रहे हैं और उन्होंने दोआबा क्षेत्र के लोगों से 'भगवान कृष्ण' की तरह उनकी देखभाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह यहां ईश्वर का आशीर्वाद लेने आए हैं ताकि उन्हें लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की शक्ति मिल सके।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अरविंद केजरीवाल से आज दोपहर जेल में मिलेंगे पंजाब सीएम भगवंत मान, मुलाकात की ये है शर्त

एक सवाल का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा कि उन्होंने चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा की है और उस क्षेत्र में "अभूतपूर्व" विकास किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि चमकौर साहिब को कभी पिछड़ा इलाका माना जाता था। पंजाब की मान सरकार (Bhagwant Mann) पर आरोप लगाते हुए बोले कि आज यह पंजाब के अस्तित्व की लड़ाई है।

चन्नी ने मान पर केंद्र के साथ मिलीभगत करने का लगाया आरोप

चन्नी ने मान पर केंद्र के साथ मिलीभगत करने और राज्य के खिलाफ साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया। चन्नी ने कहा कि मान ने उन लोगों का समर्थन किया जिन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया।

बता दें चन्नी 2007, 2012 और 2017 में चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रहे थे। उन्होंने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में चमकौर साहिब और भदौर सीटों से असफल रूप से चुनाव लड़ा था। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather News: किसानों पर पड़ रही मौसम की मार, हल्की बूंदाबांदी ने रोकी गेहूं की कटाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.