Move to Jagran APP

Hoshiarpur: पंजाब के व्‍यापारियों ने CM मान को सुनाई समस्‍याएं, ऑन द स्‍पॉट हुआ समाधान; उद्योगों को लेकर कही ये बात

Hoshiarpur पंजाब के व्‍यापारियों ने सीएम मान को आपबीती सुनाई। मुख्‍यमंत्री ने तुरंत ही समस्‍याओं का समाधान भी कर दिया। मुकेरियां में आप सरकार और व्यापारियों के बीच में हुई मिलनी समारोह वरदान साबित हुआ। सीएम ने कहा कि व्यापारियों और उद्योगों को होने वाली मुश्किल को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। व्यापारियों और उद्योगों की भलाई के लिए हर संभव यत्न किए जाएंगे।

By Parveen Kumari Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 25 Feb 2024 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 05:52 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने ऑन द स्‍पॉट किया समस्‍याओं का समाधान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुकेरियां। शनिवार को मुकेरियां में आप सरकार और व्यापारियों के बीच में हुई मिलनी समारोह वरदान साबित हुआ। व्यापारियों ने समस्याएं उठाई तो मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऑन द स्पॉट फैसला भी लिया। यह साबित किया गया कि मुख्यमंत्री न केवल मिलनी के लिए आए हैं, बल्कि समस्याओं का हल भी होगा। चूंकि, व्यापारियों ने जिन समस्याओं को उठाया, उसे उसी समय अधिकारियों को हल करवाने के आदेश जारी कर दिए गए।

loksabha election banner

व्यापारियों और उद्योगों की भलाई के लिए किए जाएंगे हर संभव यत्न

मिलनी समारोह में जब एक व्यापारी ने तलवाड़ा में बीबीएमबी अस्पताल के कार्यशील न होने के कारण तलवाड़ा के निवासियों की दुर्दशा का मुद्दा उठाया तो मुख्यमंत्री ने तुरंत पीएसपीसीएल के चेयरमैन को इस मुद्दे को बीबीएमबी अधिकारियों के समक्ष उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बीबीएमबी अस्पताल को अपग्रेड करने का मुद्दा भी अधिकारियों के समक्ष उठाएगी और लोगों के लिए मानक इलाज यकीनी बनाने की तरफ भी कारगर कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Amritsar Crime: कार पार्किंग को लेकर हुआ विवाद, विधायक के रिश्‍तेदार ने युवक को मारी गोली, जानिए क्‍या है पूरा मामला

एक अन्य व्यापारी की तरफ से मंडियों की दुर्दशा संबंधी उठाए गए मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने राज्य भर की मंडियों में बुनियादी ढांचे को आधुनिक रास्ते पर अपग्रेड करने का एलान भी किया। व्यापारियों और उद्योगों की भलाई के लिए हर संभव यत्न किए जाएंगे।

व्‍यापारियों और उद्योगों की मुश्किलें होंगी कम

इसी तरह कश्मीरी बाजार शाप कीपर्स एसोसिएशन होशियारपुर के प्रधान गोपी चंद कपूर ने जब होशियारपुर के गौशाला बाजार में वाहनों की पार्किंग न होने देने के कारण व्यापारियों को हो रही असुविधा का मामला उठाया तो मुख्यमंत्री ने तुरंत डीएमओ दफ्तर में पार्किंग की जगह उपलब्ध करवाने के हुक्म दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों और उद्योगों को होने वाली मुश्किल को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब को PM मोदी देंगे दो बड़ी सौगातें, फिरोजपुर PGI सैटेलाइट सेंटर की रखेंगे आधारशिला; संगरूर को भी मिलेगा ये तोहफा

एक व्यापारी की तरफ से उठाए गए एक और मुद्दे के बारे मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अब दो करोड़ रुपये तक का कारोबार (टर्नओवर) करने वाले सभी व्यापारियों को सेहत बीमा मुहैया करवाएगी। पहले यह सुविधा सिर्फ एक करोड़ रुपये की टर्नओवर वाले व्यापारियों को ही मिलती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.