Move to Jagran APP

Gangster Rana Encounter: पंजाब में गैंगस्टर राणा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, छापेमारी के दौरान हेड कांस्टेबल को मारी थी गोली

Gangster Rana Encounter पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने सोमवार शाम को मुकेरियां के नजदीक पुराना भंगाला में गैंगस्टर सुखविंदर राणा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। गैंगस्टर राणा ने सीआईए टीम की छापेमारी के दौरान गोलीबारी कर दी थी। इस दौरान सीनियर कांस्टेबल अमृतपाल (Head Constable Amritpal) बलिदान हो गए थे। वहीं पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान उसे ठिकाने लगा दिया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 18 Mar 2024 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 07:24 PM (IST)
पंजाब में गैंगस्टर राणा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, छापेमारी के दौरान पुलिस कांस्टेबल को मारी थी गोली।

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर जिले के मुकेरियां के गांव मनसूरपुर में गोली मारकर पुलिस कांस्टेबल की हत्या करने वाले गैंगस्टर सुखविंदर राणा का पुलिस ने एनकाउंटर (Gangster Rana Encounter) कर दिया है। सीआईए टीम ने रविवार को हथियार बरामदगी के लिए छापेमारी की थी। इस दौरान उसने टीम पर फायरिंग कर दी थी। फायरिंग करने के बाद गैंगस्टर सुखविंदर राणा फरार हो गया था। सोमवार शाम को मुकेरियां के ही नजदीक पुराना भंगाला में पुलिस ने गैंगस्टर को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को गैंगस्टर की ओर से की गई फायरिंग में सीआइए स्टाफ के हेड कांस्टेबल अमृतपाल बलिदान हो गए थे। डेढ़ बर्ष की दो बेटियों के पिता अमृतपाल होशियारपुर जिले के ही दसूहा के नजदीक गांव जंडोर के रहने वाले थे। उधर, सोमवार को बलिदानी अमृतपाल का गांव में संस्कार भी कर दिया।

पुलिस ने रखा था 25 हजार रुपये का इनाम

गैंगस्टर सुखविंदर राणा पुलिस पर फायरिंग के बाद फरार हो गया था। उसकी सूचना देने वाले को पुलिस ने 25 हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित किया था। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी और सोमवार देर शाम पुलिस ने उसे पुराना भंगाला के पास घेरा और वहां हुई मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: 'चुनाव में राजनीतिक दलों के गले की हड्डी बनेगा किसान मार्च', डल्‍लेवाल ने आंदोलन पर दिया नया अपडेट

सीआईए टीम की छापेमारी के दौरान गैंगस्टर ने चला दी थी गोली

मुकेरियां के गांव मनसूरपुर में अवैध हथियार की सूचना मिलने पर होशियारपुर से सीआईए स्टाफ छापेमारी करने पहुंची थी। इसी दौरान गैंगस्टर राणा ने सीआईए टीम पर गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में एक सीनियर कांस्टेबल की मौत हो गई है। डीएसपी मुकेरियां विपिन कुमार ने बताया कि सीआईए स्टाफ को अवैध असलहे की सूचना मिली थी जिसके लिए मुकेरियां के गांव मनसूरपुर में छापेमारी की गई थी। इसी दौरान राणा नामक गैंगस्टर ने पुलिस पर गोली चला दी थी।

हेड कांस्टेबल ने इलाज के दौरान तोड़ दिया था दम

गोली सीनियर कांस्टेबल अमृतपाल सिंह को लगी, जिसे तुरंत इलाज के लिए मुकेरियां के निजी अस्पताल में लाया गया ,इलाज दौरान सीनियर कांस्टेबल अमृतपाल सिंह ने दम तोड दिया। वहीं मुकेरियां के गांव मंसूरपुर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। गैंगस्टर अभी तक पकड़ा गया कि नहीं इसके बारे में अधिकारी कुछ बता नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: Punjab Lok Sabha Election 2024: 100 साल से ऊपर के वोटर चुनेंगे देश का भविष्‍य, प्रशासन ने जारी किया ब्‍यौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.