Move to Jagran APP

Hosiarpur: गढ़शंकर में देह व्यापार का पर्दाफाश, 6 महिलाओं समेत 11 आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े

गढ़शंकर पुलिस ने बंगा चौक पर एक घर में चल रहे देह व्यापार के अड्डे का पदार्फाश कर दिया। इस धंधे में पुलिस ने छह महिलाओं और पांच पुरुषों को गिरफ्तार किया है। थाना गढ़शंकर के एसएचओ इंस्पेक्टर बलजिंदर सिंह मल्ली ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि शहर के बंगा चौक स्थित एक महिला बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा करवाती है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Published: Wed, 07 Feb 2024 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 07:14 PM (IST)
गढ़शंकर में देह व्यापार का पर्दाफाश, 6 महिलाओं समेत 11 आरोपित पुलिस ने किए गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर (होशियारपुर)। मंगलवार रात को थाना गढ़शंकर पुलिस ने बंगा चौक पर एक घर में चल रहे देह व्यापार के अड्डे का पदार्फाश कर दिया। जिस्मफरोशी के धंधे में संलिप्त छह महिलाओं और पांच पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ट्रैफिक इम्मोरल एक्ट के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियां भी शामिल

थाना गढ़शंकर के एसएचओ इंस्पेक्टर बलजिंदर सिंह मल्ली ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि शहर के बंगा चौक स्थित एक महिला बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा करवाती है। इस घर में लड़के-लड़कियां और महिलाएं पूरा दिन पुरुषों के साथ बिताती हैं। मंगलवार को भी उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि इस घर में बड़ी संख्या में जिस्मफरोशी के धंधे में संलिप्त महिलाएं और पुरुष वहां पर मौजूद हैं। इनमें स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियां भी शामिल हैं। 

आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए पुरुष और महिलाएं

मकान का मालिक राजेश्वर सिंह उर्फ रिक्की पुत्र कुलदीप सिंह और देह व्यापार की सरगना मंजीत कौर उर्फ रमा पत्नी हरमेश कुमार निवासी मुबारकपुर नवांशहर लड़कियों को लाने और सौदा करके गोरखधंधा बड़े स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने तुरंत महिला पुलिस को भेजकर छापेमारी को अंजाम दिया तो छह महिलाएं और पांच पुरुष आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए।

ये लोग पकड़े गए 

उन्होंने बताया कि छह महिलाएं और पांच पुरुष आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार कर लिए गए। आरोपितों की पहचान उनकी पहचान राजेश्वर सिंह पुत्र कुलदीप सिंह, सागर मुहम्मद पुत्र बूटा खा, रानी पत्नी सुखदेव, गुरुमीत कौर पत्नी अमग्रेज सिंह, पूजा पत्नी साहिल, मीन पत्नी रणजीत सिंह निवासी गढ़शंकर, सतिंदर कुमार पुत्र ज्ञान चंद निवासी डानसीवाल के रूप में हुई है। 

आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

सौरव शर्मा पुत्र प्रशोतम लाल निवासी मौतियां, पवन बाली पुत्र धर्मपाल निवासी मुबारकपुर, मनजीत कौर उर्फ रामा पत्नी हरमेश कुमार निवासी मुबारकपुर, सुखी पत्नी अशोक कुमार निवासी सातनौर। थाना प्रभारी बलजिंदर सिंह मल्ली ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस संबंध में गांव के लोगों ने पुलिस प्रमुख बलजिंदर सिंह मल्ली का धन्यवाद किया और कहा कि वे काफी समय से पुलिस से शिकायत कर रहे थे।

एक हजार से लेकर चार हजार तक वसूले थे

पुलिस की पड़ताल में मालूम पड़ा है कि देह व्यापार अड्डे के सरगना रिक्की और रमा ग्राहकों से एक हजार से लेकर चार हजार रुपए तक वसूलते थे। देह व्यापार का धंधा करवाने के लिए लड़कियों का इंतजाम करते थे। साथ ही मोटी रकम लेकर जिस्मफरोशी के लिए कमरे भी देते थे। आसपास के लोग बहुत दुखी थे। पुलिस की कार्रवाई से लोगों ने राहत की सांस ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.