Move to Jagran APP

सीएम भगवंत मान बोले 'बलिदानी अमृतपाल सिंह पंजाब के बेटे,शांति भंग करने वालों का हश्र गैंगस्टर...

मंगलवार को होशियारपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) हेड कांस्टेबल अमृतपाल सिंह के बलिदान को कभी भुला नहीं सकते। उन्होंने कहा इस परिवार को कभी भी कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि शांति भंग करने और कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों का हाल गैंगस्टर सुखविंदर सिंह राणा जैसा ही होगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 20 Mar 2024 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 08:30 AM (IST)
Punjab Crime News: बलिदानी अमृतपाल सिंह पंजाब के बेटे: मुख्यमंत्री मान। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, दसूहा (होशियारपुर)। हेड कांस्टेबल अमृतपाल सिंह (Head Constable Amritpal Singh) के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। राज्य की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर वे न केवल परिवार और गांव, बल्कि पूरे पंजाब (Punjab News) के बेटे बन गए हैं। राज्य सरकार बलिदानी के परिवार के साथ चट्टान के साथ खड़ी है और परिवार को कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

loksabha election banner

यह बात मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बलिदानी अमृतपाल सिंह के गांव जंडोर पहुंच कर उनके परिवार के साथ दुख साझा कहते हुए कही। उन्होंने बलिदानी के पिता हरमिंदर सिंह, माता सुरिंदर कौर, पत्नी गगनदीप कौर सहित पारिवारिक सदस्यों के साथ संवेदना भी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री मान ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने प्रदेश में शांति भंग करने और कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश की तो उसका हाल भी गैंगस्टर सुखविंदर सिंह राणा जैसा ही होगा। उन्होंने जिला पुलिस के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि पुलिस (Punjab Police) राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है।

इस मौके पर दसूहा के विधायक एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मण, चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार, एसएसपी सुरेंद्र लांबा सहित पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।बता दें कि रविवार को होशियारपुर जिले के गांव मंसूरपुर में गैंगस्टर के पास हथियारों की सूचना पर सीआइए स्टाफ की पुलिस उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी।

पुलिस टीम की ओर से घिरता देख गैंगस्टर सुखविंदर सिंह राणा (Gangster Sukhwinder Singh Rana) ने टीम पर फायरिंग कर दी। इसमें गोली लगने से हेड कांस्टेबल अमृतपाल सिंह बलिदान हो गए थे। दूसरे दिन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से गैंगस्टर राणा का पता लगाया और मुठभेड़ में मार गिराया था।

गांव में बलिदानी के नाम पर खेल स्टेडियम बनाने की घोषणा मुुख्यमंत्री मान ने गांव जंडोर में बलिदानी अमृतपाल के नाम पर खेल स्टेडियम बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गांव निवासी व बलिदानी के पारिवारिक सदस्य जो भी आदेश देंगे उसे पूरा करने का भरसक प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.