Move to Jagran APP

Punjab Crime: महक शर्मा हत्या मामले में लंदन की अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा, पति ने चरित्र शक के आधार पर की थी हत्या

29 अक्तूबर 2023 को कादियां के निकटवर्ती गांव जोगी चीमा निवासी तरलोक चंद की बेटी महक शर्मा (19 साल) की उसके ही पति साहिल शर्मा ने लंदन में हत्या कर दी। इस मामले में सुनवाई के बाद किंग्स्टन क्राउन कोर्ट लंदन ने साहिल शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई है। विपक्षी नेता प्रताप सिंह बाजवा और नरपिंदर कौर मान के प्रयासों से महक शर्मा का शव गांव लाया गया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 30 Apr 2024 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 02:53 PM (IST)
महक शर्मा हत्या मामले में लंदन की अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा।

संवाद सहयोगी, कादियां (गुरदासपुर)। कादियां के निकटवर्ती गांव जोगी चीमा निवासी तरलोक चंद की बेटी महक शर्मा (19 साल) की उसके ही पति साहिल शर्मा (24) पुत्र ललित कुमार ने 29 अक्टूबर 2023 को लंदन में हत्या कर दी थी। इस संबंध में किंग्स्टन क्राउन कोर्ट लंदन ने महक शर्मा के पति साहिल शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

loksabha election banner

महक शर्मा पर लगाए थे चरित्र को लेकर आरोप

महक शर्मा की हत्या के बाद मृतका के पारिवारिक वकील जूलियन इवन ने अदालत को बताया कि साहिल शर्मा अपनी शादी की शुरुआत से ही अपनी पत्नी महक शर्मा को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहा था और शक के चलते उसने लंदन के क्रॉयडन में अपनी पत्नी महक शर्मा की गर्दन पर कई बार चाकू मारकर हत्या कर दी। साहिल कोर्ट में अपने बचाव में अपनी पत्नी के चरित्र को लेकर लगाए गए आरोपों को साबित नहीं कर सका। इसके बाद कोर्ट ने साहिल द्वारा महक के चरित्र को लेकर लगाए गए आरोपों को भी खारिज कर दिया और उसे निर्दोष बताया।

कोर्ट ने सुनाई 14 साल से ज्यादा की सजा

किंग्स्टन क्राउन कोर्ट की जज सारा प्लास्कास ने 14 साल और 187 दिन की सजा सुनाई। कोर्ट ने कहा कि साहिल को कभी पैरोल नहीं दी जाएगी। उसे अपनी जिंदगी लाइसेंस पर गुजारनी होगी। उधर, महक शर्मा की मां मधु बाला ने कोर्ट को बताया कि साहिल ने न सिर्फ उनकी बेटी महक शर्मा की हत्या की, बल्कि उसे भी मार डाला। जिस दिन उनकी हत्या हुई, उस दिन मरने से पहले महक शर्मा ने अपनी मां से कहा था कि वह बहुत भूखी है। महक की हत्या के बाद वह खा-पी नहीं सकती क्योंकि उसे भूख के दौरान मार दिया गया था और उसे ऐसा लग रहा है कि वह सारी जिंदगी भूख में ही मर जाएगी।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: किसे मिलेगी जीत, किसे हार... पंजाब की तीन सीटों पर मुक्तसर के चार बड़े नेताओं का भाग्य दांव पर

महक की मां और मामा ने सरकारी खर्च पर बुलाया लंदन

गौरतलब है कि विपक्षी नेता प्रताप सिंह बाजवा और यूनाइटेड सिख मैनेजर नरपिंदर कौर मान के प्रयासों से महक शर्मा का शव गांव जोगी चीमा लाया गया। इसी तरह महक शर्मा की मां और मामा को ब्रिटिश सरकार ने सरकारी खर्चे पर लंदन बुलाया और वे उसे उस घर में ले गए जहां महक की हत्या हुई थी।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: पूर्व ADGP गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.