Move to Jagran APP

Faridkot News: डेढ़ महीने पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी बेटी, हुई मौत; परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

डेढ़ माह पहले स्टडी वीजा पर कैनेडा गई लड़की की मौत होने का मामला सामने आया है। लड़की कनाडा में अपने कमरे में मृत पाई गई है। जबकि अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया गया। मृतक लड़की के ऑटो ड्राईवर पिता ने सरकार तथा समाजसेवी संस्थाओं से उसकी बेटी की मौत की जांच करवाने तथा उसका शव कनाडा से लाने की गुहार लगाई है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Published: Sat, 27 Jan 2024 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2024 05:10 PM (IST)
डेढ़ महीने पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी बेटी की हुई मौत

जागरण संवाददाता, फरीदकोट। शादी के उपरांत लगभग डेढ़ माह पूर्व स्टडी वीजा पर कैनेडा गई स्थानीय बलबीर बस्ती निवासी लड़की की मौत होने का मामला सामने आया है। लड़की अपने कमरे में मृत पाई गई है। जबकि अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया गया। मृतक लड़की के ऑटो ड्राईवर पिता ने सरकार तथा समाजसेवी संस्थाओं से उसकी बेटी की मौत की जांच करवाने तथा उसका शव कनाडा से लाने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी बड़ी बेटी

जानकारी के अनुसार स्थानीय बलबीर बस्ती निवासी गुरप्रताप सिंह की दो बेटियां हैं। जिनमें से बड़ी बेटी नवनीत कौर की उनके द्वारा 1 अक्टूबर 2023 को शादी हुई थी, जिसके पश्चात वह स्टडी वीजा पर गत 12 दिसंबर को कनाडा चली गई और अब परिवार उसके पति के वहां जाने की तैयारियों में लगा हुआ था। लेकिन गत दिवस उनकी बेटी की मौत की खबर उनके सामने आ गई, जिसने उनके परिवार को हिला कर रख दिया है। पूरा परिवार इस खबर के आने के पश्चात विरलाप में डूबा हुआ है और पड़ोसी तथा रिश्तेदार उन्हें सांत्वना देने में लगे हुए हैं। परन्तु इतनी दूर रह रही अकेली बेटी की मौत की खबर के पश्चात उसे देखने की तमन्ना उनके आंसू थमने नहीं दे रही है।

कैसे लाए बेटी के शव को कनाडा से

गौरतलब है कि गुरप्रताप सिंह पेशे से ऑटो ड्राइवर हैं और बठिंडा में ऑटो चलाते हैं। उनके द्वारा बड़ी मेहनत से अपनी दोनों बेटियों को पढ़ाया-लिखाया गया था। अब बेटी की मौत की खबर के पश्चात वे यह सोचने पर मजबूर हैं कि बेटी का शव यहां कैसे लाया जाए। क्योंकि उनकी इतना समर्था नहीं है। इसी के चलते उन्होंने राज्य सरकार के साथ-साथ प्रशासन व समाज सेवी  संस्थाओं से उनकी बेटी का शव लाने में सहायता करने की गुहार लगाई है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सरकार से उनकी बेटी की मौत के कारणों की जांच कराने की गुहार भी लगाई गई है।

दो दिनों से नहीं हुई थी फोन पर बात

इस दौरान गुरप्रताप सिंह ने बताया कि नवनीत द्वारा प्रतिदिन पूरे परिवार से बात की जाती थी, लेकिन दो दिन पूर्व से फोन पर बात नहीं हो पा रही थी। जिसके चलते उन्होंने एक जान-पहचान वाली लड़की को फोन करके नवनीत का हाल जानने को कहा और वहां पहुंच कर जब एक अन्य लड़के की सहायता के बावजूद नवनीत ने दरवाजा नहीं खोला तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उपरांत पुलिस द्वारा गेट खोला गया तो नवनीत कौर अपने कमरे में मृत पाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.