Move to Jagran APP

Punjab Politics: 'पंजाब में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी', राजा वड़िग बोले- सीधा प्रधानमंत्री से ले रहें टक्कर

Punjab Politics पंजाब की 13 सीटों पर चुनाव एक ही चरण में एक जून को होंगे। ऐसे में नेताओं की बयानबाजी जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग ने कहा कि देश के लोकतंत्र व संविधान को बचाने की जरूरत है और कांग्रेस इसी दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

By Rohit Kumar Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 30 Apr 2024 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 04:39 PM (IST)
Punjab Politics: 'पंजाब में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी'

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Latest News: देश के लोकतंत्र व संविधान को बचाने की जरूरत है। कांग्रेस यह काम कर रही है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने पत्रकारों के साथ बातचीत में यह बात कहीं।

loksabha election banner

संगरूर लोकसभा हलके से जुड़े कई नुमाइंदों को कांग्रेस पार्टी में शामिल करवाया गया। राजा वडिंग ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ व नई पार्टी बनाने के बाद यह सभी कैप्टन की पार्टी में शामिल हो गए थे। लेकिन अब घर वापसी कर ली है।

कांग्रेस जांच एजेंसियों से नहीं डरते: राजा वड़िंग

पीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कांग्रेस पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीधे प्रधानमंत्री से टक्कर ले रही है। कांग्रेस के नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों से नहीं डरते।

वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि जिन नेताओं ने घर वापसी की है उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग एक बार धोखा खा गए है। लेकिन इस बार धोखा नहीं खाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान 13-0 की बात कह रहे है। लेकिन जल्द ही सब साफ हो पंजाब के लोग क्या चाहते है।

सिद्धू मूसेवाला को लेकर बोले क्या बोले प्रताप सिंह बाजवा

वहीं एक सवाल के जवाब में कहा कि दलबीर गोल्डी पार्टी के साथ है। पीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि परिवार में छोटी मोटी नाराजगी चलती रहती है। सिद्धू मूसेवाला को लेकर पूछे गए सवाल पर नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि बलकौर सिंह की कुछ बातें थी उन सभी को हाल किया जाएगा।

मूसेवाला की लड़ाई संसद में लड़ी जाएगी। राजा वडिंग ने कहा कि मैं कहीं से भी चुनाव लड़ सकता हूं। रवनीत सिंह बिट्टू के राजा वडिंग पर बाहरी होने के आरोप का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बिट्टू सूझवान हैं । ऐसी बातें न करें। वह खुद अलग अलग जगह से लड़ चुके हैं।

पार्टी में राजिंदर राजा, हरमनप्रीत सिंह, अवतार सिंह शेरो, नवीन कुमार भट्टी प्रकाश सिंह, मलकीत सिंह, बलविंदर सिंह धालीवाल, नरेश शर्मा आदि पार्टी में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Crime News: नाबालिग से तीन युवकों ने 20 दिन तक किया सामूहिक दुष्कर्म, बाद में घर के पास छोड़ हुए फरार; फिर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.