Move to Jagran APP

Amritsar News: 'PM का भी बदला नारा, 400 की बजाय अब स्थिर...'; CM मान ने रोड शो के दौरान BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024 पंजाब के मुख्‍यमंत्री मान ने आप उम्मीदवार कुलदीप धालीवाल के हक में अमृतसर में रोड शो निकाला। भाजपा के हालात यह हो चुके है कि अब आप की तरह ही गारंटियां देने लगी है। जबकि यह लोग पहले चुनावी घोषणा पत्रों को संकल्प पत्र और घोषणा पत्र कहते थे लेकिन अब उन्हें गारंटियां कहने लगे है।

By Vicky Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 25 Apr 2024 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 08:12 PM (IST)
CM मान ने रोड शो के दौरान BJP पर साधा निशाना

विक्की कुमार, अमृतसर। Lok Sabha Election 2024: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि देश में इंडी गठबंधन की सरकार बन रही है। पहले पड़ाव में हुए चुनावों में इंडी गठबंधन जीतता हुआ दिख रहा है तो दूसरे पड़ाव में होने वाले चुनाव में भी इंडी की जीत होती दिख रही है। यहीं कारण है कि अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण भी बदल गया है। वह पहले 400 पार का नारा लगाते थे, अब कुछ दिनों से उनका नारा स्थिर सरकार का बन गया है।

loksabha election banner

भाजपा की जीतने की भी नहीं कोई गारंटी: सीएम

भाजपा के हालात यह हो चुके है कि अब आप की तरह ही गारंटियां देने लगी है। जबकि यह लोग पहले चुनावी घोषणा पत्रों को संकल्प पत्र और घोषणा पत्र कहते थे, लेकिन अब उन्हें गारंटियां कहने लगे है। भाजपा की तो अब जीतने की भी कोई गारंटी नहीं दिख रही है तो यह गारंटी किस चीज की दे रहे है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलसूत्र पर मांगे जाने वाले वोट के दिए गए ब्यान की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री पिछले दस सालों से लगातार सत्ता संभाले हुए है और अब भी वह मंगलसूत्र के नाम पर वोट मांग रहे है, जोकि शर्मनाक है।

मान ने कुलदीप सिंह धालीवाल के हक में निकाला रोड शो

मुख्यमंत्री भगवंत मान वीरवार को आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के हक में रोड शो निकालने के लिए अमृतसर पहुंचे थे। उन्होंने रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धालीवाल ने जिस तरह से कैबिनेट मंत्री बनकर लोगों के लिए काम किया है, वह सब जगजाहिर है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'मंडियों में किसान हो रहे परेशान, CM दूसरे राज्यों की कर रहे सैर'; सुखबीर बादल का पंजाब सरकार पर हमला

उन्होंने दस हजार एकड़ से अधिक जमीन उन लोगों से छुड़वाई, जो बड़े-बड़े रसूखदारों ने दबा रखी थी। यह जमीन छुड़वाने के लिए हिम्मत होनी चाहिए। संसद में बोलने के लिए भी हिम्मत वाला ही चाहिए। क्योंकि संसद में इतने बड़े-बड़े सिर वाले लोग बैठे है, जो कई-कई सालों से वहीं बैठे हुए है।

लोगों की आवाज बनेंगे धालीवाल: मुख्‍यमंत्री मान

अमृतसर से सांसद बनकर अगर धालीवाल जाएंगे तो लोगों की आवाज बनेंगे। उन्होंने कहा कि आज उन्हें खुद अकेले ही लड़ना पड़ रहा है। वह सुप्रीम कोर्ट, गवर्नर, भाजपा और कांग्रेस से अकेले ही लड़ रहे है। ऐसे में उन्हें अगर 13 हाथ मिल जाएं, जो मुट्ठी बनकर इंकलाब का नारा बने और संसद में पंजाब की अवाज बने। उन्होंने कहा कि एक बार 13-0 कर दे, उसके पश्चात तीन साल पंजाब में सरकार विकास की आंधी ला दी जाएगी।

झाड़ू का बटन दबाकर ही बंद करवाएंगे लोगों के मुंह: भगवंत मान

मान ने कहा कि जो लोग शोर मचाते है, उनके मुंह लोगों ने झाड़ू का बटन दबाकर ही बंद करवाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार ने जेल में बंद कर दिया, ताकि वह चुनाव प्रचार न कर सके। सरकार उन्हें जेल में बंद कर सकती है, लेकिन उनकी सोच को गिरफ्तार नहीं कर सकती।

जो घर-घर में केजरीवाल पैदा हो चुके है, उनका वह लोग क्या करोगे। उन्होंने कहा कि पहले पड़ाव में जब 102 सीटों पर चुनाव हुआ तो, उसमें सिर्फ 30-32 ही इन्हें आ रही है, जबकि बाकी की सीटे इडिया गठबंधन को आ रही है।

50 से अधिक सीट इंडी गठबंधन के पास: मान

दूसरे पड़ाव में 80 से अधिक सीटों की वोटिंग होने वाली है, उसमें भी 50 से अधिक इंडी के पास आ रही है। उन्होंने कहा कि आप धर्म,जाति और नफरत की राजनीति नहीं करती। यह सिर्फ लोगों को भड़काने की बाते कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज देश के संविधान को बदलने कोशिशे की जा रही है। आने वाले समय में देश में राष्ट्रपति राज वाला काम होगा। पुतिन जैसा राज चलेगा। फिर कभी वोट नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी हिंदू-सिख को लड़ाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन ऐसा किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मुक्तसर में अकाली दल को झटका, पूर्व विधायक कुक्कू के बेटे ने थामा भाजपा का दामन

उन्होंने कहा कि यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ त्यौहार मनाते है और सभी एकजुट है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि चार जून को जब पहले रूझान आए तो सबसे पहले अमृतसर का ही रूझान आएं। उन्होंने कहा कि गुरु की नगरी में शहीद भगत सिंह ने पर्चे बांटे। यहां सुखदेव, राजगुरू, मदन लाल ढींगरा देश की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े। आज लोगों को पर्चे बांटने की जरुरत नहीं, कहीं गोली चलाने की जरुरत नहीं है। सिर्फ झाड़ू का बटन दबाकर इंकलाब लाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.