Move to Jagran APP

भाजपा प्रत्याशी पर कांग्रेस विधायक के बयान पर Saina Nehwal ने जताई नाराजगी, कहा- जब मैंने भारत के लिए मेडल जीते…

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि कर्नाटक के एक वरिष्ठ नेता शमनूर शिवशंकरप्पा ने कहा है कि महिलाओं को रसोई तक ही सीमित रहना चाहिए। दावणगेरे से उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा पर की गई इस टिप्पणी की कम से कम ऐसी पार्टी से उम्मीद नहीं की जा सकती जो कहते हैं कि लड़की हूं लड़ सकती हूं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 30 Mar 2024 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 09:17 PM (IST)
भाजपा प्रत्याशी पर कांग्रेस विधायक के बयान पर Saina Nehwal ने जताई नाराजगी

बेंगलुरु, एएनआई। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने शनिवार को दावणगेरे सीट से भाजपा उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वर पर की गयी महिला विरोधी टिप्पणी करने के लिए राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा की आलोचना की।

loksabha election banner

दावणगेरे दक्षिण से 92 वर्षीय मौजूदा विधायक शिवशंकरप्पा ने कहा था कि गायत्री सिद्धेश्वर केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं। शिवशंकरप्पा के इस बयान पर राज्य में भाजपा पहले से ही आक्रामक है। भाजपा ने उनसे महिलाओं का अपमान करने पर माफी मांगने को कहा है।

Saina Nehwal ने नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के बयान पर जताई नाराजगी

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि कर्नाटक के एक वरिष्ठ नेता शमनूर शिवशंकरप्पा ने कहा है कि महिलाओं को रसोई तक ही सीमित रहना चाहिए। दावणगेरे से उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा पर की गई इस टिप्पणी की कम से कम ऐसी पार्टी से उम्मीद नहीं की जा सकती जो कहते हैं कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं।

नेहवाल ने कहा कि जब देश में महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ने की ख्वाहिश रखती हैं तो महिलाओं के खिलाफ इस तरह की द्वेषपूर्ण टिप्पणी परेशान करने वाली हैं। साइना नेहवाल ने लिखा है कि जब मैंने खेल के मैदान पर भारत के लिए पदक जीते तो कांग्रेस पार्टी मुझसे क्या चाहती थी, मुझे क्या करना चाहिए था? इस तरह क्यों कहा जा रहा है, जब सभी लड़कियां और महिलायें किसी भी क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सपना देखती हैं। नेहवाल ने लिखा कि एक तरफ हम नारी शक्ति को वंदन कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महिला आरक्षण विधेयक पारित किया गया है और दूसरी तरफ नारी शक्ति का अपमान और महिला विरोधी लोग हैं। यह बहुत ही परेशान करने वाला है।

शिवशंकरप्पा ने कहा था भाजपा उम्मीदवार केवल खाना बनाना जानती हैंगौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान कांग्रेस विधायक शिवशंकरप्पा ने भाजपा प्रत्याशी सिद्धेश्वरा की योग्यताओं पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि उनमें सार्वजनिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने की क्षमता नहीं है। वह सिर्फ रसोई में खाना ही बना सकती हैं। शिवशंकरप्पा ने आगे कहा कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि वह चुनाव जीत कर मोदी का कमल का फूल खिलाना चाहती हैं। उन्हें दावणगेरे की समस्याओं की समझ नहीं है। कांग्रेस विधायक ने आगे कहा कि यह जानना एक बात है कि कैसे बात करनी है, लेकिन वे केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं, विपक्षी दल भाजपा के पास जनता के सामने बात करने की ताकत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.