Move to Jagran APP

'जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है'

कहते हैं जोड़‍ियां आसमान में बनती हैं। भले ही कोई और इसे माने या नहीं, लेकिन अमांडा फाइफी जरूर इस बात से इत्‍तेफाक रखती हैं। दरअसल, उनकी लंबाई महज दो फुट आठ इंच है, जबकि उनके पति की लंबाई छह फुट एक इंच है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 04:10 PM (IST)
'जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है'

ब्रिटेन। कहते हैं जोड़ियां आसमान में बनती हैं। भले ही कोई और इसे माने या नहीं, लेकिन अमांडा फाइफी जरूर इस बात से इत्तेफाक रखती हैं। दरअसल, उनकी लंबाई महज दो फुट आठ इंच है, जबकि उनके पति की लंबाई छह फुट एक इंच है। परिवार और दोस्तों के साथ अमांडा अपने पति स्टीवन के साथ चर्च में शादी के बाद पहले डांस के लिए फ्लोर पर उतरीं।

loksabha election banner

स्टीवन ने अमांडा को गोद में लेकर डांस किया। यह दिन उनकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा और खूबसूरत दिन था। दरअसल, अमांडा ऑस्टेजेनेसिस इंपरफेक्टा से पीड़ित हैं। यह हड्डियों के टूटने से संबंधित एक विकार है, जिसमें हड्डियों का विकास रुक जाता है। इसी के कारण अमांडा की लंबाई अधिक नहीं बढ़ पाई।

इसलिए शादी करना और मां बनना अमांडा के लिए हमेशा से ही एक सपना था। मगर, जब 6 फुट एक इंच के स्टीवन उनकी जिंदगी में आए, तो उन्होंने वह खुशी अमांडा का दी, जिसे वह हमेशा से ही पाना चाहती थीं।

मैंने स्टीवन के साथ जन्नत पा ली

31 वर्षीय अमांडा बताती हैं कि जब वह युवा थीं, तो उन्हें डर लगता था कि उनका कोई चाहने वाला, प्यार करने वाला देखभाल करने वाला कोई व्यक्ित नहीं होगा क्योंकि वह नाटी हैं। मगर, स्टीवन के जिंदगी में आते ही मेरे सारे सपने साकार हो गए। ऐसा लगा मानो मैंने जन्नत हासिल कर ली हो। वह मुझे वैसे ही प्यार करते हैं जैसी मैं हूं। उन्हें मेरी लंबाई से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आठ साल पहले हुई थी मुलाकात

अमांडा और स्टीवन की मुलाकात पहली बार वर्ष 2007 में एक टैक्सी फर्म में हुई थी। मगर, अगले दो साल तक उन्होंने कोई डेट नहीं की। शुरुआत में वह मुझसे चिढ़ते थे। वह हमेशा ही बकवास जोक करते थे। मगर, मैंने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया और आखिरकार हम बाहर जाने के लिए सहमत हुए।

पहली डेट काफी तनावपूर्ण थी। हम मूवी देखने गए थे और स्टीव काफी शर्मा रहे थे। उन्होंने किस नहीं किया। इसलिए अगली बार जब हम बाहर मिले, तो पहला कदम मुझे उठाना पड़ा।

स्टीवन की मां थी फर्म की मालकिन

हम जिस टैक्सी फर्म में काम करते थे, उसकी बॉस स्टीवन की मां थी। इसलिए मुझे डर लगता था कि जब उन्हें इस बारे में पता चलेगा, तो वह क्या कहेंगी। मगर, वह वास्तव में बहुत अच्छी थीं। हम दोनों अन्य कपल्स की तरह सामान्य थे। पूर्व के प्रेमियों की तुलना में मैं स्टीवन के साथ अधिक बेहतर महसूस करती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.