Move to Jagran APP

अब चिंता ना करेंः यहां EMI पर मिलती हैं दवाइयां

जब किसी शख्स का परिजन बीमार होता है तो सबसे ज्यादा खर्च उसकी दवाइयों पर होता है लेकिन गरीब लोग इन दवाइयों का भार नहीं उठा पाते तो इसीलिए एक दुकान खुली है जहां पर दवाइयां EMI पर...

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 05:19 PM (IST)
अब चिंता ना करेंः यहां EMI पर मिलती हैं दवाइयां

आज EMI पर घर से लेकर घरेलू सामान तक और सामान्य जरूरत से लेकर ऐशो-आराम तक की चीजों को खरीदा जा सकता है। लेकिन झारखंड के रांची शहर में एक शख्स ने EMI पर दवाएं बेचनी शुरू की है।

loksabha election banner


इस शख्स की वजह से कमजोर और गरीब तबके के ऐसे बहुत से लोगों की जान बची है जो आर्थिक कारणों से तत्काल महंगी दवाएं खरीदने में असमर्थ थे। रांची की जानीमानी दवा की दुकान राजगढ़िया स्पेशियलिटी केयर। जहां सामान्य बीमारी से लेकर असाध्य रोगों के इलाज में काम आनेवाली महंगी से महंगी दवाएं मिल जाएंगी।

लेकिन आज ये मेडिकल शॉप चर्चा में इसलिए है क्योंकि अगर आपके पास पैसे नहीं है और आपका कोई सगा-संबंधी गंभीर रूप से बीमार है और उसे तत्काल महंगी दवाएं चाहिए तो घबराने की जरूरत नहीं है। इस दुकान से आप EMI यानी किस्तों में पैसे चुकाकर महंगी दवाएं खरीद सकते हैं।

इसके लिए आपके पास बस होने चाहिए चेक, एक पहचान पत्र और एक लोकल रेफरेंस। इतना ही नहीं इन दवाओं को आप अस्पताल में रहते हुए भी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए एक टोल-फ्री नंबर भी मौजूद है।

बेटा छिनने से आया आइडिया

राजगढ़िया स्पेशियलिटी केयर के प्रबंधक अश्विनी राजगढ़िया के मुताबिक उन्हें यह ख्याल उस समय आया जब पैसे के अभाव ने एक दम्पत्ति से उसका एकलौता पुत्र छीन लिया। इस एक घटना ने उन पर ऐसा प्रभाव डाला की उन्होंने जरूरतमंदों की मदद के लिए कुछ करने की ठान ली। जिससे न केवल लोगों ली जान बच रही है बल्कि उनका बिजनेस भी बढ़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.